फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में छाई साल 2018 की ये तीन फिल्में, बटोरे सबसे ज्यादा अवॉर्ड

1 months ago



शनिवार की शाम मुंबई में 64वें फिल्मफेयर अवॉर्ड का आयोजन हुआ। इस खास मौके पर पूरा बॉलीवुड एक साथ नजर आया। इस दौरान कई सितारों को अवॉर्ड से नवाजा गया। तो कहीं फिल्मों को बेस्ट अवॉर्ड दिए गए। यू तो लिस्ट में कई फिल्में थी जैसे- संजू, राजी लेकिन इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फिल्म बधाई हो,  अंधाधुन और राजी ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए।



फिल्म राजी को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला। इसके अलावा आलिया भट्ट ने बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता। आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर राजी फिल्म ने बेस्ट फिल्म पॉपुलर च्वाइस का अवॉर्ड जीता। थे। बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल के लिए अरिजीत सिंह (ऐ वतन) और गुलजार को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला। राजी को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है।



वहीं साल की बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर कही जाने वाली श्रीराम राघवन की अंधाधुन रही। आयुष्मान खुराना को फिल्म अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) का अवॉर्ड मिला। अंधाधुन ने 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किए। आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स), पूजा लाधा सुर्ती को बेस्ट एडिटिंग, डेनियल जॉर्ज को बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर का अवॉर्ड मिला।
साल 2018  की मोस्ट सुपरहिट फिल्म बधाई हो तो अपको याद ही होगी। इससी चर्चा जोरो पर रही। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता, गजराज राव और सुरेखा सीकरी की मुख्य भूमिका में थे। फिल्म का कुल लागत बजट 29 करोड़ रहा है। वहीं इस फिल्म ने सिनेमाघरों में 221 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। 



बॉक्स ऑफिस के बाद आयुष्मान खुराना की इस फिल्म का जलवा हर अवॉर्ड शो में देखा जा रहा है। बधाई हो के लिए 59 वर्षीय नीना गुप्ता को बेस्ट एक्टर फीमेल (क्रिटिक्स), बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल मेल के लिए गजराज राव, बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल फीमेल के लिए सुरेखा सीकरी और अक्षत घिदिलाल को बेस्ट डायलॉग का अवॉर्ड मिला।