Flashback - विक्रम भट्ट के साथ रिश्ता रखने पर अमीषा को उनकी मां ने चप्पल से पीटा था

5 months ago

फिल्म मेकर विक्रम भट्ट का आज जन्मदिन है। वो 48 साल के हो गए हैं। विक्रम ने बी टाऊन की दो एक्ट्रेसेस को डेट किया। सुष्मिता के बाद उनका अफेयर अमीषा पटेल से शुरू हुआ था। 

फिल्म आप मुझे अच्छे लगने लगे की शूटिंग के दौरान अमीषा विक्रम भट्ट के प्यार में पड़ गई। तलाकशुदा विक्रम एक बेटी के पिता थे और उम्रदराज भी। अमीषा के माता-पिता को इस रिश्ते से सख्त ऐतराज था। विक्रम से रिश्ता रखने की वजह से उनके मम्मी – पापा से संबंध बिगड़ गए। 

खुद अमीषा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि विक्रम के साथ प्रेम संबंध की वजह से उनकी मां ने चप्पल से पिटाई की थी।  मम्मी – पापा का घर छोड़कर वो विक्रम के साथ लिव इन में शिफ्ट हो गई। उनके बीच प्रॉपर्टी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है।

अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया था। अमीषा की मानें तो उनके पिता उनके पैसों का गलत इस्तेमाल करते रहे हैं। माता पिता से अलगाव के बाद  करीब तीन सालों तक विक्रम भट्ट के साथ रही अमीषा। इसका असर उनके करियर पर भी पड़ा।  फिल्मों की नाकामी के साथ विक्रम के साथ भी उनका रिश्ता नाकाम रहा। इसके बाद अमीषा का रिश्ता कानव पुरी से जुड़ा।

अमीषा से ब्रेकअप के बाद विक्रम ने उनके बारे में कई खुलासे किए थे। उन्होंने ने कहा था कि अमीषा अपना करियर बचाने के लिए टोटका करती थीं। अमीषा को जब फिल्में नहीं मिल रही थीं तब बहुत परेशान रहती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों करीब 5 साल तक साथ रहे। 

एक इंटरव्यू के दौरान विक्रम ने कहा था कि उन्होंने और अमीषा ने एक साथ बुरा वक्त देखा है। लेकिन जब उनका अच्छा वक्त शुरू हुआ, तब वे अमीषा के साथ नहीं थे। विक्रम ने उस वक्त '1920', 'शापित' और 'हॉन्टेड' जैसी हिट फिल्में बॉलीवुड को दी थीं।