Flashback- आशा पारेख ने अपने प्रोड्यूसर की खातिर नहीं की शादी !

10 months ago

70 और 80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रही हैं आशा पारेख। आशा वो एक्ट्रेस थीं जिन्होंने अपने डांस और एक्टिंग की बदौलत बॉलीवुड में जगह बनाई। उस दौर में आशा पारेख के लिए दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती थी। आशा पारेख के कायल उस दौर के लोग तो थे ही लेकिन आज भी उनकी फिल्मों के कद्रदान कम नहीं है।आशा पारेख की इमेज टॉम-बॉय की रही है। हमेशा चुलबुला, शरारती और नटखट अंदाज। यही वज़ह रही कि आशा केसाथ काम करने वाले को हीरोज नेउनसे दूर रहने में ही भलाई समझी। ये सच है कि आशा पारेख का कभी किसी एक्टर के साथ अफेयर नहीं हुआ।

शम्मी कपूर, राजेश खन्ना, मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार, धर्मेन्द्र, जॉय मुखर्जी जैसे उस दौर के मशहूर हीरोज के साथ आशा ने काम किया। लेकिन मीडिया ने कभी आशा के बारे में कोई गॉशिप और स्कैंडल नहीं छापा। आशा का नाम बॉलीवुड में सिर्फ एक शख्स से जुड़ा और उस शख्स का नाम था नासिर हुसैन। 

आशा को नासिर हुसैन की प्रेरणा तक कहा गया।  वो नासिर हुसैन ही थे जिन्होंने आशा को उस वक्त ब्रेक दिया जब दूसरे डायरेक्टर्स उन्हें हीरोइन मैटिरिय़ल ना कह कर खारिज कर रहे थे।फिल्म दिल देके देखो से एक्ट्रेस आशा और डायरेक्टर नासिर हुसैन की जोड़ी बनी। इसके बाद नासिर हुसैन ने आशा को अपनी जब प्यार किसी से होता है में कास्ट किय़ा। इस फिल्म में आशा को उसदौर के सुपर स्टार देवानंद के साथ काम करनेका मौका मिला।

नासिर हुसैन ने आशा को अपनी 6 फिल्मों की हीरोइन बनाया। फिल्म दिल देके देखो से सिलसिला शुरू हुआ तो कारंवा तक चला। नासिर हुसैन की फिल्में तीसरी मंजिल, बहारो के सपने, प्यार का मौसम और कारवां ने आशा को शोहरत की बुलंदियों तक पहुंचा दिया।कहा जाता है कि एक लम्बे समय तक एक साथ काम करते हुए आशा पारिख नासिर हुसैन के बेहद नजदीक आ गई थीं। नासिर हुसैन शादीशुदा थे और आशा ने कभी भी इस रिश्ते को कबूल नहीं किया। 

आशा ये जरूर मानती है कि उनकी जिंदगी कोई था। लंबे समय तक आशा का उससे अफेयर भी चला लेकिन आशा ने कभी उसके नाम का खुलासा नहीं किया।आशा पारेख ने शादी के बारे में कभी सोचा ही नहीं। जो उन्हें पसंद करते थे वो उस नामचीन एक्ट्रेस तक अपना प्रपोजल लेकर जा ही नहीं पाए  और आशा पारेख कुंवारी रह गई। आशा ने फिल्मों से सन्यास लेने के बाद सोशल वर्क को अपना मकसद बना लिया।