गोविंदा की वो हीरोइन अब सोशल मीडिया क्वीन बन गई है, देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे

11 months ago

90 के दशक में डेविड धवन के निर्देशन में बनी गोविन्दा-चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' ने अपने समय में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाया था। उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी आंखें। इस फिल्म से हिन्दी सिनेमा में आई थी रितु शिवपुरी । 'आंखें' के बाद कुछ फिल्मों में नजर आई रितु शिवपुरी फिर अचानक से फिल्मी परदे से गायब हो गई और अब वो सोशल मीडिया काफी पॉपुलर हो गई हैं। 

अभिनेता ओम शिवपुरी और अभिनेत्री सुधा शिवपुरी की बेटी रितु फिल्मों से गायब रही लेकिन साल 2017 में वो  छोटे परदे पर सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' के तीसरे सीजन में दिखी थीं।  शो में रितु लीड रोल निभाने वाली शिवानी तोमर की मां के रोल में नजर आई थीं । 

रितु ने महज 17 साल की उम्र में डेब्यू किया था। आंखे के अलावा उन्होंने आर या पार (1997), हद कर दी आपने (2000), लज्जा (2001), शक्ति: द पावर (2002) जैसे फिल्मों में भी काम किया है। 

बॉलीवुड में खास पहचान बनाने में नाकामयाब रहीं रितु ने नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले हरि वेंकट से शादी की थी। रितु अब तीन बच्चों की मां हैं। 

कई सालों तक बॉलीवुड से ब्रेक लेने के बाद रितु अनिल कपूर के टीवी शो 24 सीजन-2 में डॉक्टर के रोल में भी नजर आईं। 

सोशल मीडिया पर एक्टिव रितु को इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर वे कई ग्लैमरस और फैमिली फोटोज शेयर करती रहती है।