FTII छात्रों को नोटिस : हड़ताल ख़त्म करो या निलंबन के लिए तैयार रहो

3 years ago

पुणे(16th July): पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के डायरेक्टर नें विरोध कर रहे छात्रों को हडताल खत्म करने के लिए नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर छात्र हड़ताल खत्म नहीं करते तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

गौरतलब है, देश के जाने माने फिल्म इंस्टीट्यूट एफटीआईआई के छात्र पिछले 34 दिनों से टीवी एक्टर और बीजेपी सदस्य गजेंद्र चौहान के चेयरमैन पद पर नियुक्ति के विरोध के चलते हड़ताल पर हैं। वे इस नियुक्ति को खारिज किए जाने की मांग कर रहे हैं।

छात्रों नें चौहान की कलात्मक योग्यता पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या चौहान के पास इंस्टीट्यूट को आगे ले जाने के लिए अपेक्षित रूपरेखा है? जो कभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान वाले अदूर गोपालाकृष्णन, गिरीश कर्नाड, यू आर अनंतमूर्ति और श्याम बेनेगल जैसे लोगों के हाथों में रहा चुका है। बता दें, इन सभी लोगों ने भारतीय थियेटर, सिनेमा और साहित्य के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान किया है।

बता दें कि इस मुद्दे पर चौहान की नियुक्ति को लेकर रणबीर कपूर, ऋषि कपूर, अनुपम खेर जैसे बॉलिवुड से जुड़े कुछ लोग भी आपत्ति दर्ज़ करा चुके हैं।

Related Posts