गौरी खान ने डिजाइन किया नीता अंबानी के घर एंटीलियास का बार लाउंज, देखें तस्वीर

3 months ago

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई हैं ये तो सब जानते है कि गौरी की अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है। गौरी खान की  क्लाइंट बड़े-बड़े सेलेब्स हैं। बॉलीवुड में गौरी खान आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, सिद्धार्थ मल्होत्रा समेत कई सितारों के घर को डिजाइन किया हैं। वहीं अब इस लिस्ट में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का आ गया हैं। हाल ही में गौरी ने अंबानी रेजिडेंस एंटीलिया को डिजाइन किया और उनका ये एक्सपीरियंस बेहद खास रहा।

इस बात की जानकारी गौरी खान ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करके दी हैं। इसके कैप्शन में उन्होंने बताया कि एंटीलिया की इस जगह काम करने का शानदार अनुभव रहा। ये निश्चित रूप से हमारे टॉप प्रोजेक्ट में से एक रहा। नीता और डिजाइन के लिए उनकी गहरी रुचि के साथ काम करना सही में इंस्पायरिंग रहा। इसके साथ उन्होंने अपनी कंपनी गौरी खान डिजाइन्स, एंटीलिया, बार लाउंज जैसे हैशटैग लगाए। बता दें कि मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया एशिया का सबसे महंगा घर है।

आपको बता दें कि अंबानी का घर एंटीलिया बहुत फेमस है। ये भारत में पहला और दुनिया में दूसरा सबसे महंगा घर है। एंटीलिया साउथ मुंबई में है, जिसमें मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। फोर्ब्स मैगजीन ने 20 अरबपतियों के घरों की लिस्ट जारी की है, जिसमें एंटीलिया पहले नंबर पर है। 

इस 27 मंजिला इमारत को बनाने में 10 हजार 5 सौ करोड़ खर्च हुए हैं। इस बिल्डिंग की बनावट अनोखी है। मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर 'एंटीलिया' 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है। 2010 में बनकर तैयार हुए इस घर की देखरेख 600 इम्प्लॉई करते हैं। अंबानी के नए घर 'एंटीलिया' को इस महीने 70 लाख रुपये का बिजली बिल मिला है।

 सिर्फ एक महीने में 'एंटीलिया' में 6 लाख 37 हजार 240 यूनिट बिजली की खपत होती है। पिछले दिनों गौरी खान की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमे वो अपने छोटे बेटे अबराम और करण जौहर के बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करती नजर आई। दरअसल शाहरुख के साथ-साथ करण, गौरी के भी बहुत अच्छे फ्रेंड हैं। वहीं अगर नीता अंबानी की बात करें तो इन दिनों वे आईपीएल मैच में बिजी हैं। वे मुंबई इंडियंस की ओनर हैं।