single-post

एक्टर अक्षय खन्ना की मां का हुआ निधन, विनोद खन्ना की पहली पत्नी थीं गीतांजलि

Dec. 17, 2018, 2:25 p.m.

एक तरफ जहां इंड्स्ट्री में हर कोई शादियों के जश्न में डूबा हुआ है। वहीं अब बॉलीवुड से ही एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल हाल ही में एक्टर अक्षय़ खन्ना की मां और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजलि का निधन हो गया है। इस खबर से हर कोई अचंभित रह गया है। विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजलि का निधन शनिवार की रात को हुआ है। बताया गया है कि उन्हें रात में कुछ परेशानी हुई। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल के लिए ले जाया गया था। हॉस्पिटल पहुंचने के बाद डॉक्टर्स ने उनका चेकअप किया। बाद में पता चला कि वो अब नहीं रही हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गीतांजलि मांडवा में बड़े बेटे अक्षय खन्ना के साथ अपने फॉर्म हाउस में रहती थीं। पिछले साल ही विनोद खन्न का ही निधन हुआ है।

 विनोद खन्ना के निधन के वक्त गीतांजलि उनके निधन में शामिल हुई थी। वो बेटे अक्षय़ खन्ना के साथ नजर आई थी। बता दें कि गीतांजलि की शादी विनोद खन्ना से 1971 में हुई थी। दोनों की शादी के कुछ वक्त बाद ही दोनों की शादी में दरार आ गई। इसके बाद फिर 1985 में दोनों का तलाक हो गया। विनोद खन्ना इंडस्ट्री में आए और मन का मीत रिलीज़ होने के दो साल बाद ही उन्होने गीतांजली से शादी कर ली। दोनों के दो बेटे हुए राहुल खन्ना और अक्षय खन्ना हैं। 

विनोद की घर गृहस्थी कुछ सालों तक बहुत अच्छी चली लेकिन 80 के शुरूआती दिनों में विनोद को आध्यात्म की ओर चले गए। विनोद ने घर छोड़ा तो शादी में दरार आ गई, जब विनोद खन्ना ने सब कुछ छोड़कर सन्यास अपनाने और ओशो आश्रम में जाने का फैसला किया। विनोद खन्ना, रजनीशपुरम चले भी गए। बच्चों और गीतांजली को पीछे छोड़कर। इन दूरियों के चलते गीतांजली ने विनोद से अलग होने का फैसला किया। इसके बाद विनोद खन्ना की जिंदगी में कविता आ गईं और फिर उन्होंने कविता से शादी कर ली थी।