Flashback - हीरो नंबर वन गोंविदा डायरेक्टर-प्रोड्यूसर्स को रूला मारते थे !!!

11 months ago

 

हीरो नंबर वन गोविंदा 54 साल के हो गए है। 80 और 90 के दशक में राजा बाबू गोविंदा का गजब जलवा था। गोविंदा ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री के उम्दा एक्टर्स में से एक रहे हैं गोविंदा लेकिन गोविंदा उस दौर में अपनी लेट लतीफी के लिए मशहूर रहें। दो साल पहले की बात है। जग्गा जासूस की शूटिंग के दौरान ये इतने लेट हो गए कि दो दिन तक सेट पर पहुंचे ही नहीं और जब पहुंचे भी तो इतने नखरे दिखाए कि डायरेक्टर अनुराग बसु के होश ही उड़ गए । कहा गया कि अनुराग के होते हुए खुद ही अपने सीन्स डायरेक्ट भी करना शुरु कर दिए । ऐसे में अनुराग  गोविंदा से नाराज़ हो गए थे और इसी वजह से उन्होंने फिल्म जग्गा जासूस से गोविंदा का नाम काट दिया था। चीची भैया की लेटलतीफी पर तो तीन सौ पेज की किताब लिखी जा सकती हैं। 90 के दशक में  गोविंदा के सितारें बुलंदी पर थे. तब उनके नखरे भी आसमान छूते थे। गोविंदा के को-स्टार्स को तो छोड़िये वो तो अपने अच्छे दोस्त और डायरेक्टर डेविड धवन को भी अपनी लेटलतीफी से डाल देते थे मुश्क़िल में... "बड़े मियां छोटे मियां" के दौरान तो गोविंदा ने बिग बी को भी अपने लेट आने की आदत से कर दिया था परेशान। 

बिग बी जो कि अपने पूरे करियर में हमेशा वक़्त के पाबंद रहे हैं, गोविंदा की इस हरकत से हो गए थे ख़ासे नाराज़... गोविंदा अक्सर उन्हें चार-पांच घंटों तक कराते रहते थे इंतज़ार.। आख़िर में इससे थककर अमिताभ ने गोविंदा से ये कहा कि वो जब भी शूटिंग के लिए निकलने वाले हो उन्हें फोन कर दिया करे, उनका घर शूटिंग लोकेशन से नज़दीक है और वो उसी वक़्त शूट पर आ जाएंगे। 

गोविन्दा के साथ कई फिल्में कर चुके कादर ख़ान ने भी, गोविंदा के सेट पर लेट पहुंचने को लेकर उन्हें नसीहत दी थी... हुआ कुछ ऐसा था कि सुपरस्टार गोविंदा ने उन दिनों एक रिस्ट वॉच ख़रीदी थी, जो थी पूरे चालीस लाख की... उन्होंने ये वॉच कादर ख़ान को दिखाते हुए कहा कि देखिए कादर साहब ये घड़ी 40 लाख की है... इस पर चुटकी लेते हुए कादर ख़ान ने कहा कि अगर तुम वक़्त का सही इस्तेमाल न कर पाओ तो इस 40 लाख की घड़ी का क्या फ़ायदा...?      

Related Posts