single-post

कभी एक दिन में 40 फिल्में साइन की थी, अब गोविंदा को बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा !

March 1, 2019, 1:15 a.m.

 

बॉलीवुड में गोविन्दा का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी डांसिग स्टाइल और कॉमेडी अभिनय से दर्शको के दिलों मे खास पहचान बनायी। 21 दिसंबर 1963 में जन्में गोविन्दा फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे। गोविंदा 55 साल के हो गए हैं। कभी बॉलीवुड में सुपर स्टार रहे गोविंदा को अब काम नहीं मिल रहा है। पिछले दिनों गोविंदा की दो फिल्में रंगीला राजा और फ्राइडे रिलीज हुई थी। दोनों ही फिल्में फ्लॉप रहीं थी। गोविंदा पर अब पैसे लगाने को कोई प्रोड्यूसर राजी नहीं हो रहा हैा।  

 

उनके पिता अरूण आहूजा अभिनेता जबकि मां निर्मला देवी चालीस के दशक में अभिनेता-अभिनेत्री के तौर पर फिल्मों में काम करते थे। बचपन के दिनो से हीं गोविन्दा भी अभिनेता बनने का ख्वाब देखा करते थे।गोविदां ने महज 1 महीने में साइन की थीं 40 फिल्में, दरअसल 1985 में जून के महीने में 'लव 86' फिल्म की शूटिंग शुरू की और इसी साल जुलाई तक उन्होंने 40 फिल्में साइन कर रिकॉर्ड बनाया था। उनकी फिल्म 'इल्जाम' के गाने 'स्ट्रीट डांसर' ने उन्हें रातों रात डासिंग स्टार बना दिया। गोविंदा ने साल 2004 में राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया और कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़कर सांसद भी बने। उन्होंने 2006 में अक्षय कुमार के साथ 'भागम भाग' फिल्म से एक बार फिर से फिल्मी करियर में वापसी की।

गोविंदा ने 'गदर: एक प्रेम कथा', 'ताल' और 'देवदास' जैसी सफल फिल्मों के ऑफर भी ठुकराए। उन्होंने 11 मार्च, 1987 में सुनीता से शादी की और चार साल तक शादी की खबर छुपी रही। गोविंदा और सुनीता की एक बेटी टीना आहूजा और एक बेटा यशवर्धन है। 

गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने भी फिल्म 'सेकंड हैंड हस्बैंड' से बॉलीवुड में कदम रखा है। उनके भांजे कृष्णा अभिषेक ने भी कॉमेडी में एक अलग पहचान बनाई है। गोविंदा 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड के हीरो नंबर वन रहे। डेविड धवन के साथ उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। हीरो नंबर वन, कूली नंबर वन, बड़े मियां-छोटे मियां, हत्या, इल्जाम, हसीना मान जाएगी, आंखें, जोड़ी नंबर वन और मुकाबला जैसी फिल्मों ने उन्हें एंटरटेनर नंबर वन बनाया।