40 साल की हुईं गुलपुनाग, एकदम अनोखे अंदाज में रचाई थी शादी, देखिए तस्वीरें

2 weeks ago

अपने संवेदनशील किरदारों के जरिए बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाली ऐक्ट्रेस गुल पनाग 40 साल की हो गई हैं। साल 2008 में वो  मां बन गई हैं। । कुछ दिन पहले में गुल ने इस बात का खुलासा किया है। गुल पनाग 9  महीने पहले ही मां बन गई थी। लेकिन उन्होंने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि, वो 6 महीने पहले ही मां बन चुकी हैं।

 गुल पनाग का पूरा नाम गुलकीर्त कौर पनाग है। गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता आर्मी में लेफिटेंन्ट थे, जिस कारण उन्होंने अपना बचपन भारत के कई शहरों में बिताया।  

गुल पनाग ने अपने बचपन के दोस्त ऋषि अत्री के साथ शादी की है। गुल पनाग की यह शादी कुछ अनूठे तरीके से हुई थी। यह शादी चंडीगढ़ के गुरुद्वारा में हुई थी। गुल और ऋषि मोटरसाइकल की बग्घी से होटेल पहुंचे। 

यही नहीं मेहमान भी मोटरसाइकल से समारोह में शरीक होने पहुंचे। इसमें वर-वधू के परिजनों के अलावा केवल नजदीकी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए।

बाद में नवविवाहित दंपती मुंबई में एक आलीशान रिसेप्शन दियी जिसमें कई फिल्मी हस्तियां और नामचीन लोग शामिल हुए थे।

पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया। उन्होंने साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का ख़िताब अपने नाम किया। 

 उसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी हिस्सा लिया लेकिन वह वंहा ज्यादा आगे ना जा सकी। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों को एंडोर्स किया।  

गुल पनाग ने हिंदी सिनेमा में फिल्म धूप से कदम रखा था।  उन्होंने कई हिट फिल्म में काम किया जो बॉक्स-ऑफिस पर हिट रहीं। जिनमे डोर ,धूप, मनोरमा, सिक्स फ़ीट अंडर,हेलो और स्ट्रैट, टर्निंग 30, अब तक छप्पन जैसी फ़िल्में शामिल हैं।  उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।