31 साल की हुईं परिणीति चोपड़ा, बचपन में बेहद क्यूट थी परिणीति, देखिए तस्वीरें

2 months ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज 30 साल की हो गई है। परिणीति आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही है। परिणीति ने बॉलीवुड में फिल्म 'लेडीज वर्सेज विक्की बहल' से डेब्यू किया था। हालाकि इस फिल्म से परिणीति को कोई खास कामयाबी नहीं मिली थी। 2012 में आई फिल्म 'इश्कजादे' से परिणीति को एक खास पहचान मिली। इस फिल्म में परिणीति के साथ अर्जुन कपूर नजर आए थे।परिणीति चोपड़ा को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 7 साल पूरे हो चुके हैं।  

जितनी क्यूट परिणीति आज है उतनी है बचपन में भी थी। आज परिणीति के जन्मदिन पर हम आपकों दिखा रहे है उनके बचपन की कुछ तस्वीरें। परिणीति का  जन्म 22 अक्टूबर, 1988 को अंबाला में हुआ था। परिणीति चोपड़ा इतनी खूबसूरत है कि बिना मेकअप के भी वो ग्लो करती हैं।

बहुत कम लोग जानते होंगे की परिणीति चोपड़ा कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं बल्कि साल 2009 में आई आर्थिक मंदी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला लिया। 12 वीं में उन्होने पूरे देश में टॉप किया था। इस बड़ी उपलब्धि के लिए उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति ने सम्मानित भी किया था। परिणीति एक्ट्रेस बनने से पहले काफी पढ़ाकू रही हैं।

 उन्होंने बिजनेस फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की है।  परिणीति चोपड़ा बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की।   दूसरी लड़कियों को तरह परिणीति भी बचपन में काफी शरारती और माता-पिता की लाडली रही हैं। उनके पिता पवन चोपड़ा बिजनेसमैन हैं, जो इंडियन आर्मी के सप्लायर भी हैं। उनकी मां का नाम रीना चोपड़ा है। 

परिणीति के दो भाई शिवांग और सराज हैं। परी ने प्रारंभिक पढ़ाई अंबाला के स्कूल Jesus and Mary से की है। वो स्कूल की सबसे होनहार और पढ़ाऊ लड़की थीं। वो दोनों भाइयों से बड़ी हैं और बचपन में अक्सर अपने भाइयों के साथ खेला करती थीं। 

परिणीति बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स करने के बाद साल 2009 में मैनचेस्टर से इंडिया लौटी। परिणीति मुंबई आई और यशराज फिल्म में काम करने लगी। इसी दौरान उनकी एक्टिंग स्किल देखकर उन्हें अभिनेत्री के तौर पर तीन फिल्में साइन की।  

पढ़ाई और एक्टिंग के साथ-साथ परिणीति में सिंगिंग का भी टैलेंट है। परिणीति एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं। उन्होंने फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' से बॉलीवुड में अपना सिंगिंग डेब्यू किया था। इन दिनों परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'नमस्ते इंग्लैंड'  रिलीज हुई है।

 फिल्म 'नमस्ते लंदन' की सीक्वल फिल्म है। परिणीति अपनी बहन प्रियंका से बहुत प्रभावित हैं। परिणीति को प्रियंका की फिल्म फैशन बहुत पसंद है। इस तस्वीर में परिणीति के साथ प्रियंका दीदी लाड़ जता रही है। 

परिणीति की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो तीसरी बार वह अर्जुन कपूर के साथ ही एक और फिल्म में नजर आने वाली है। ये फिल्म है 'संदीप और पिंकी फरार'। फिल्म 'जबरिया जोड़ी' सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आएंगी। ये दोनों फिल्में अगले साल तक रिलीज होगी।