PICS: 31 साल की हुईं स्वरा भास्कर, कन्हैया के साथ बेगूसराय में मना रही हैं अपना बर्थडे

2 weeks ago



बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। स्वार का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में 'चित्रपू उदय भास्कर' के घर हुआ था। स्वरा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के जेएनयू यूनिवर्सिटी से की हैं। स्वरा भास्कर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी संजीदा भूमिकाओं और बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। 


स्वरा भास्कर डंके की चोट पर राजनीति से लेकर महिलाओं समेत हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। फिल्मी दुनिया में स्वरा ने अबतक दो स्क्रीन अवार्ड जीते हैं और तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नोमिनेट हुई हैं।




स्वरा को बॉलीवुड में 9 साल हो चूके है उन्होंने अपने 9 साल के करियर में लगभग 16 फिल्में की हैं। इस बार स्वरा अपना जन्मदिन बेहद खास तरीके से मनाने वाली हैं इन दिनों स्वरा अपने दोस्त और छात्र नेता से लोक सभा प्रत्याशी बने कन्हैया कुमार के पक्ष में लिख-बोल रही हैं और इसलिए इस बार वो अपना बर्थडे बेगुसराय (बिहार) में उनके साथ ही मनाने वाली हैं।





स्वरा के परिवार के बारे में बात करें तो उनके पापा भारतीय नेवी में अधिकारी रहे हैं जबकि उनकी मां देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में सिनेमा स्टडीज की प्रोफेसर हैं। स्वरा से बड़ा उनका एक भाई है 




 स्वरा फिल्म तनु वेड्स मनु, रांझणा, प्रेम रतन धन पायो, अनारकली ऑफ़ आरा और पिछले साल रिलीज हुई फिल्म वीरे दी वेडिंग में नजर आ चुकी हैं। 


फिल्म वीरे दी वेडिंग की बात करें तो इस फिल्म में एक बोल्ड सीन के चलते स्वरा काफी चर्चा में आई थी। स्वरा बताती हैं कि वो फ़िल्मों में ग्लैमरस रोल करने की जगह किरदार और फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर ज्यादा ध्यान देती हैं।


पिछले दिनों स्वरा भास्कर ने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि कुछ साल पहले वह कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न जैसी घटना का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने कहा है कि एक फिल्म डायरेक्टर ने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की। स्वरा ने इन सभी बातों को शेयर करते हुए समाज की सोच और बच्चों को ठीक समय पर गुड और बैड टच की शिक्षा के बारे में भी बात की।