82 के हुए धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी ने शेयर की रोमांटिक तस्वीरें

1 years ago

 

आज है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के गरम धरम का जन्मदिन। अपने दौर के सुपर स्टार धर्मेन्द्र को उनकी धर्मपत्नी  हेमा मालिनी ने दी है जन्मदिन की बधाई। हेमा मालिनी ने ट्विटर पर अपनी और धर्मेन्द्र की कई पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं। धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब में हुआ था। धरम पाजी अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं। ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र के लिए सोशल मीडिया पर प्यार  जताया है। 

On Dharamji’s birthday, I pray for his happiness & good health. God bless him always???? Nostalgia time! One of our early fotos together???? pic.twitter.com/1nr4cku9GS

— Hema Malini (@dreamgirlhema) December 8, 2017

धर्मेन्द्र और हेमा की जोड़ी फिल्मी पर्दे पर जितनी हिट थी उतनी ही इनकी लव स्टोरी भी चर्चित रही। स्टारडम की दौड़ में बने रहने की चुनौतियों के बीच धर्मेन्द्र के करियर को मिला ड्रीमगर्ल का सहारा । 70 के दशक की वो हीरोइन, जिनके नाम राजकपूर और देवानंद जैसे हीरोज के ढलते करियर को सपनों का सौदागर और जॉनी मेरा नाम जैसी सुपरहिट फिल्मों से संवारने का क्रेडिट था ।

धर्मेन्द्र के साथ जब डाइरेक्टर आसित सेन ने हेमा मालिनी को फिल्म शराफत में साइन किया, तब उन्हें भी ऐसे ही करिश्मे की दरकार थी. फिल्म हालांकि उम्मीदों के मुताबिक नहीं चली, लेकिन धर्मेन्द्र के दिल में हेमा के लिए मुहब्बत का सिलसिला शुरु हो गया ।

 

धर्मेन्द्र और हेमा की पहली मुलाकात 1969 में एक फिल्म के प्रीमियर पर हुई थी। तब हेमा की खूबसूरती के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में जोरों पर थे।  धर्मेन्द्र भी ये मानते हैं कि इसी मुलाकात में वो 21 साल की हेमा मालिनी पर फिदा हो चुके थे।  इसी साल हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र के साथ 4 फिल्में साइन कीं  । 1971 में नया जमाना और राजा रानी के बाद 1972 में आई सीता और गीता के साथ धर्मेन्द्र और हेमा की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई। 

 

इसके बाद तो फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान  बसंती संग वीरू की मीठी शरारतें कब रोमांस में बदल गई इसका अंदाजा ना तो धर्मेंद्र को था ना ही हेमा मालिनी को । अब हेमा को भी धर्मेन्द्र का साथ रास आने लगा था लेकिन उनके घरवालों को धर्मेन्द्र से दोस्ती कतई पसंद नहीं थीं रामनगर में शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा की मुहब्बत की चर्चा बंगलोर से लेकर बंबई तक फैली लेकिन धर्मेन्द्र तो अब तक हेमा को प्रपोज भी नहीं कर पाए थे ।शादी शुदा होने की वजह से धर्मेन्द्र के लिए ये आसान भी नहीं था । फिर एक दिन शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र ने हेमा से अपने दिल की बात कह ही डाली

और इसके बाद शुरू हुआ उनकी मुहब्बत का इम्तिहान, हेमा मालिनी के माता-पिता धर्मेन्द्र से शादी को तैयार नहीं थे, क्योंकि धर्मेन्द्र शादी शुदा थे और चार बच्चों का पिता भी ।  धर्मेन्द्र और हेमा इस कदर मोहब्बत में थे कि इन्होंने शादी कर ही ली। 2 मई 1980  की उस रात हेमा के जुहू बंगले पर  कुछ गिने चुने दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के बीच धर्मेन्द्र हेमा के साथ शादी के बंधन में बंध गए और तबसे अब तक दोनों एक दूजे का साथ निभाते आ रहे हैं। 

 

Related Posts