single-post

2019 में ऐतिहासिक फिल्मों का होगा बोलबाला, फिल्मी पर्दे पर जमकर होगा युद्ध

Jan. 1, 2019, 6:23 p.m.

साल 2019 ऐतिहासिक फिल्मों के नाम रहेगा। कई बायोपिक्स बन रही है जो कि इतिहास के योद्धाओं की कहानी हमारे बीच लेकर आ रही हैं। कह सकते हैं कि बॉलीवुड पर कहीं ना कहीं बाहुबली का असर पड़ा है। दर्शक राजा और रजवाड़ों को फिल्मी पर्दे पर देखना चाहते हैं। युद्ध बेस्ड फिल्में उन्हें पसंद आ रही हैं।  इतिहास में झांकना उन्हें पसंद है। ऐसी फिल्में हिट हो रही हैं। इतिहास में बॉलीवुड की रूचि बढ़ी है और दर्शक ऐसी फिल्में देखने सिनेमाघर जा रहे हैं। 

मणिकर्णिका - ब्रिटिश इंडिया कंपनी के भारत आने और उसके ख़िलाफ़ - झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की लड़ाई की कहानी है फिल्म मणिकर्णिका। फिल्म में कंगना रनौत की तलवार बाज़ी, घुड़सवारी ,ज़बदस्त एक्शन सीक्वेंस और हाईएक्शन ड्रामा है और वो शानदार सेट्स, जो यकीनन - मणिकर्णिका के स्केल को उपर उठाते हैं ।तभी तो इस फिल्म का बजट भी करीब 120 करोड़ बताया जा रहा है. जयपुर के आमेर फोर्ट से, जोधपुर के मेहरान फोर्ट तक फिल्म को किलों में शूट किया गया है और ज़बरदस्त विज़ुअल इफेक्ट्स है। फिल्म के लुक और कॉस्ट्यूम्स हर सीन पर फिट बैठते हैं और एक्शन तो बेहद ही गज़ब का है। जिसे देखकर कर ऑडियंस को वो एक्सपिरियंस मिलेगा जो पहले कभी नहीं मिला। अंग्रेजो की खिलाफ झांसी की इस लड़ाई को बड़े परदे पर 25 जनवरी 2019 को रिलीज़ किया जाएगा। 

केसरी - सोशल कॉज और पैटरियोटिक थीम पर बेस्ड फिल्में करने वाले खिलाड़ी कुमार से भी साल 2019 काफी उम्मीदें लगाए बैठा है। अक्षय की फिल्म केसरी की अनाउंसमेंट जबसे हुई है फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है... फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं अनुराग सिंह... करीब 75 करोड़ के बजट में बनने वाली इस फिल्म की कहानी सारागरही की लड़ाई पर बेस्ड है... सन 1897  में 21 सिखों की आर्मी ने किस तरह 10 हजार अफगानों से लौहा लिया और अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया। ये कहानी हवल्दार इश्शर सिंह के नजरिए से दिखाई जाएगी... इस किरदार को पर्दे पर अक्षय कुमार निभाते दिखेंगे। फिल्म 21 मार्च को रिलीज होगी... फिल्म में अक्षय के साथ लीड रोल में परिणीति चोपड़ा भी नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग फिलहाल पूरी हो चुकी है और इसका फर्स्ट लुक अक्षय ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर 12 सितंबर को शेयर किया था । 

भारत - बॉलीवुड का टाईगर अपनी टाईग्रेस के साथ अली अब्बास जफर की फिल्म भारत में इस साल नजर आएगा... सलमान के बड़े जीजु अतुल अग्निहोत्री फिल्म को प्रोड्य़ूस कर रहे हैं... फिल्म की सबसे खास बात ये है कि इस फिल्म में सलमान 18 साल से 60 साल के आदमी के रोल में नज़र आएंगे... यानि फिल्म की कहानी सलमान की उम्र के साथ-साथ बढ़ती रहेगी.... खबरों की माने तो फिल्म के लिए मेकर्स ने लगभग 100 करोड़ का बजट बनाया है.... इस फिल्म में सलमान और कटरीना के अलावा दिशा पाटनी और सुनिल ग्रोवर भी नज़र आएंगे.... ये दोनों ही फिल्म में बेहद अहम किरदार प्ले करेंगे.... सलमान और कटरीना की ये ज़बरदस्त जोड़ी 5 जुन 2019 को बिग स्किन पर दिखेगी

कलंक - लंबी चौड़ी स्टारकास्ट से सजी अभिषेक वरमन की फिल्म कलंक इस साल की मच अवेटिड फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, कुणाल खेमू, और संजय दत्त जैसे बिग स्टार्स एक साथ पर्दे पर नजर आएंगे। फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं करण जौहर.. बताया जा रहा है कि फिल्म की कहानी करीब 15 साल पहले करण जौहर के पिता यश जौहर ने तैयार की थी। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान करण ने खुद बताया था कि उनके पापा इस फिल्म को बनाना चाहते थे लेकिन उस वक्त ऐसा मुमकिन हो नहीं पाया... इसलिए अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को करण ने अब पर्दे पर उतारने की सोची... खबरों की मानें तो मुंबई फिल्म सिटी में इसके लिए एक बड़ा सेट तैयार किया गया है जिसकी लागत ही करीब 15 करोड़ आई है... जबकि फिल्म का बजट करीब 120 करोड़ बताया जा रहा है। फिल्म की कहानी पार्टिशन से पहले की बताई जा रही है... और इसे 19 अप्रैल को रिलीज करने की तैयारी की जा रही है.. सबसे बड़ी बात इस फिल्म के जरिए करीब 21 साल बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित सिल्वर स्क्रीन पर साथ नजर आएंगे... ऐसे में फिल्म से बॉक्सऑफिस बम्पर कमाई और फैंस ब्लॉक्बस्टर होने की उम्मीद तो जताएंगे ही । 

तानाजी - अजय देवगन के प्रोडक्शन तले बनने वाली फिल्म तानाजी इस साल नवंबर के महीने में रिलीज होगी... फिल्म में लीड रोल में अजय देवगन, सैफ अली खान, नजर आएंगे... इस पीरियड ड्रामा फिल्म की कहानी मराठा साम्राज्य के दौरान राज करने वाले तानाजी की लाइफ पर बेस्ड है... फिल्म की शूटिंग इस वक्त पूरे जोरो शोरो से चल रही है। करीब 100 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म का फर्स्ट लुक खुद अजय ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। फिल्म में काजोल और सुनील शेट्टी के होने की खबरें भी सामने आ रही हैं... ऐसे में फिल्म से बॉक्सऑफिस की उम्मीदें बढ़ना तय है और फैंस भी अजय-सैफ की जोड़ी से ओंकारा जैसी सफलता की उम्मीद कर रहे हैं। 

पानीपत - आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत भी इस साल की मच अवेटिड फिल्मों की लिस्ट में शामिल है... फिल्म की कहानी सन 1761 में हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर बेस्ड है... ये लड़ाई मराठास और अफगानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी... फिल्म में अर्जुन कपूर सदाशिव राव भाऊ का किरदार, संजय दत्त अहमद शाह अब्दाली, कृति सनन पार्वती बाई, बनी नजर आएंगी.. इनके अलावा पद्मीनी कोल्हापुरे, मोहनीष बहल, और रेखा भी अहम रोल में नजर आएंगी... फिल्म दिसंबर के महीने में रिलीज होगी.. आशुतोष गोवारिकर की इस पीरियड फिल्म से बॉक्स ऑफिस को काफी उम्मीदे हैं...इस मल्टीस्टार्र फिल्म का बजट ही करीब 85 करोड़ बताया जा रहा है... पानीपत की लड़ाई पर बेस्ड इस कहानी को पर्दे पर देखने के लिए फैंस भी बेहद बेताब हैं। 

तख्त - साल 2019 में करण जौहर फिल्म तख्त की शूटिंग शुरू कर देंगे। फिल्म तख्त की कहानी मुगल युग पर आधारित होगी। इस फिल्म में रणवीर सिंह औरेंगजेब के भाई दारा शिकोह का किरदार अदा करते हुए नजर आएंगे। तो वहीं विक्की कौशल मुगल शासक औरेंगजेब की भूमिका में दिखाई देंगे। इस फिल्म में रणवीर सिंह और विक्की कौशल के अलावा जान्हवी कपूर, अनिल कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट और भूमि पेडनेकर भी एहम किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म में दर्शकों को रोमांच, राजनीति और विश्वासघात जैसी कई कहानियां नजर आएंगी। पिछले दिनों अनिल ने फिल्म कि कहानी का खुलासा करते हुए कहा था कि ये मुगल काल की कहानी होगी। ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जो राजनीति से भरपूर होगी। ये युद्ध के लिए खड़े दो भाइयों की कहानी है और तथ्यों पर आधारित है।