Holi Spl- जमाने के साथ बदला होली का रंग, लेकिन अब भी ऐसे ही होली खेलता है बॉलीवुड

4 weeks ago

होली के त्योहार की धूम हर तरफ देखने को मिल रही है । हर कोई होली के रंग में सराबोर दिख रहा है । होली का फेस्टिवल बॉलीवुड में भी खूब धूमधाम से मनाया जाता है । होली के फेस्टिवल का जश्न बॉलीवुड में खूब होता है । बॉलीवुड में होली का दौर आज या कल से नहीं बल्कि कई सालों से चलता आ रहा है । पहले होली का दौर कुछ अलग होता था । लेकिन बदलते जमाने के साथ होली के सेलिब्रेशन का अंदाज़ भी बदल गया है । पहले होली के त्योहार को बॉलीवुड की फिल्मों में अलग तरीके से दिखाया जाता था । होली के त्योहार का रंग फिल्मों में राधा-कृष्ण के ईर्द गिर्द घूमता था। लेकिन अब आजकल होली को बॉलीवुड फिल्मों में अलग तरह से दिखाया जाता है । 

अब बॉलीवुड फिल्मों में होली के गानो में पार्टी और इंग्लिश वर्जन दिखता है । पहले शायद बॉलीवुड में होली को लेकर कोई पार्टी या गेट टुगेदर कम ही होता था । लेकिन वो ट्रेंड अब बढ़़ गया है । अब हर तरफ बॉलीवुड में होली के दिन का सेलिब्रेशन होता है । पार्टीज भी खूब होती है । धीरे धीरे बॉलीवुड बदला तो होली का रंग भी बदल गया । अगर हम पहले फिल्मो में होली के गानों को देखे तो अलग ही गाने देखने को मिलेगे लेकिन अब के जो गाने है वो काफी अलग हैं । अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार और आलिया भट्ट से लेकर रणबीर कपूर तक ऐसे कई बड़े फिल्मी सितारे हैं जो होली के गानों पर जमकर थिरकते नजर आए हैं। 

चाहे वो बिग बी के मशहूर गाने रंग बरसे भीगे चुनर वाली हो या फिर वरुण और आलिया का बद्रीनाथ की दुल्हनिया का टाइटल सॉन्ग हो । इन सभी गानों ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है । 

फिल्म बागबान का गाना ‘होली खेले रघुबीरा अवध में’ भी काफी फेमस है। हेमा मालिनी औऱ बिग बी की जोड़ी ने कमाल दिखाया है । वहीं अक्षय कुमार औऱ प्रियंका चोपड़ा की डू मी फेवर लेट्स प्ले होली भी काफी मशहूर हुआ है । पहले के दौर में होली के गानो में गाव ढोल नगाड़े और बाकी का देसी नजारा दिखता था । लेकिन अब के गानों में पार्टी और इंग्लिश का तड़का देखने को मिलता है । खैर बदलते दौर में बॉलीवुड की होली भी अब बदल गई है ।