single-post

इस एक्टर की वाइफ ने बदली थी बॉलीवुड की हॉरर क्वीन बिपाशा की किस्मत

Jan. 7, 2019, 2:44 p.m.

बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेस बिपाशा बसु का आज 40वां जन्मदिन है। बिपाशा का जन्म 7 जनवरी 1978 दिल्ली में हुआ था। बिपाशा की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपीजे हाईस्कूल में हुई। बाद में उनकी फैमिली कोलकाता शिफ्ट हो गई। कोलकाता से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी कर बिपाशा ने 1996 में कोलकता से ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी।

बिपाशा की फैमिली में पिता हिरक बासू सिविल इंजिनियर और मां ममता हाउसवाइफ हैं। उनकी एक बड़ी बहन बिदिशा और छोटी बहन विजेता हैं। बिपाशा ने 2001 में अब्बास-मस्तान की फिल्म 'अजनबी' के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट थीं। 'अजनबी' में बिपाशा का नेगिटेव रोल था। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए बिपाशा को फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था।

जिसके बाद बिपाशा ने 'राज', 'राज-3', 'क्रीचर-3डी', 'आत्मा' और 'अलोन' जैसी कई हॉरर फिल्मों में काम किया है। बिपाशा के आने के बाद ही बॉलीवुड में हॉरर फिल्मों का ट्रेंड लौटा था। जिस वजह से उन्हें हॉरर क्वीन भी कहा जाने लगा। हिंदी फिल्मों के अलावा बिपाशा तमिल, तेलुगू और बांग्ला फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी हैं। 

ALSO READ : Birthday Spl - प्रियंका-बिपाशा को डेट करने वाले हरमन बावेजा गुमनाम हो गए , अब ऐसे दिखते हैं

बिपाशा ने हॉरर के अलावा सीरीयस फिल्म 'कॉरपरेट', कॉमेडी फिल्में 'नो एंट्री', 'फिर हेरा फेरी', 'ऑल द बेस्ट फन बिगेन', 'बचना ए हसीनो', 'धूम-2' और 'रेस' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म जगत में खुद को स्टेबलिश किया है। वो अब तक लगभग 55 फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

बिपाशा ने रात 12 बजे अपने फैमिली और दोस्तों  के साथ अपना जन्मदिन बड़ी धूमधाम से सेलिब्रेट किया। इस खास सेलिब्रेशन के कई फोटो और वीडियो बिपाशा ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कि है। वहीं एक तस्वीर में बिपाशा और करण इस तस्वीर में एक दूसरे को किस करत नजर आ रहे हैं। वहीं बैग्राउंड में नजर आ रहा डेकोरेशन देख कर साफ जाहिर है कि ये तैयारी बिपाशा के बर्थडे के लिए ही की गई है। 

बिपाशा ने इस तस्वीर के साथ एक बेहद इमोशनल मैसेज शेयर कर लिखा, 'और ये मैजिकल है... थैंकयू, जिन्होंने मेरे इस खास दिन पर शुभकामनाएं देकर इसे और भी खास बना दिया। लव यू ऑल। साल 2016 में बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई थी।