पीयूष गोयल पढ़ रहे थे बजट, How's the Josh के नारों से गूंज उठा सदन

4 months ago

हाल में ही आई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' जबरदस्त चर्चा में है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 173 करोड़ की कमाई कर ली है। यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा शुक्रवार को बजट भाषण के दौरान भी हुई। बजट पेश करते समय केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी फिल्म की तारीफ की। पीयूष गोयल के बजट भाषण में जब सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी का जिक्र आया तो संसद भवन How's the Josh के नारों से गूंज उठा।

एनडीए के सांसद अपनी सीटों से How's the Josh के नारे लगाने लगे। बता दें कि पीयूष गोयल मनोरंजन जगत के लिए बजट में क्या प्रावधान किए गए हैं, इसकी जानकारी सदन को दे रहे थे। पीयूष गोयल ने कहा, ' मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोगजार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते ही हैं। उन्होंने कहा कि पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडों क्लीयरेंस का प्रावधान किया है, ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके। 

प्रधान मंत्री मोदी ने भी हाल ही में How's the Josh एक रैली में पूछा था। पीएम मोदी का वो वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

बॉलीवुड पर भी  How's the Josh का नशा चढ़ा हुआ है। पीएम मोदी से मुलाकात के लिए जब सितारे दिल्ली आए थे विक्की कौशल के लिए सभी सितारों ने How's the Josh का नारा लगाया था। 

 फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक हर तरफ छाई हुई है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को पूरे राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। कुंभ क्षेत्र में यूपी कैबिनेट की एक बैठक में योगी ने उरी पर लग रहे स्टेट जीएसटी को हटाने की घोषणा की। इसके बाद फिल्म के मेकर्स और स्टार्स काफी खुश हैं। ऐसे में कोई दो राय नहीं है कि फिल्म को जमकर फायदा होने वाला है। 

साल 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकी हमला हुआ था जिसमें हमारे 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान में घुसकर उनके कई कैंप्स को उड़ा दिया था। फिल्म में विक्की कौशल इंडियन फोर्स के कमांडो के किरदार में नजर आ रहे हैं।