ड्रीम हाऊस जैसा है ऋतिक रोशन का घर, देखिए तस्वीरें

1 years ago

पत्नी सुजैन से डिवोर्स के बाद ऋतिक रोशन ने मुंबई के जुहू इलाके में एक शानदार घर लिया है और अब वो वहीं रहते हैं। समंदर किनारे ऋतिक का अपार्टमेंट है। उनके घर से समंदर का नजारा बहुत खूबसूरत दिखता है। घर के एक-एक कोने को उन्होंने अच्छे से डिजाइन करवाया है कि आप बस देखते रह जाएंगे। ऋतिक का ये घर 3000 Sq ft का है। घर में 4 बेडरूम है। उन्होंने अपने घर का पूरा इंटीरियर बेटों की पसंद को ध्यान में रखते हुए करवाया है। घर के फर्नीचर की शॉपिंग उनकी सिस्टर इन लॉ के स्टोर से की गई हैं।

मेरे हिसाब तो बालकनी घर का बहुत ही अहम हिस्सा होती है। यहाँ से दिलकश नजारा देखने को मिल जाए तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है। ऐसी आरामदायक कुर्सी भी हो तो किसी और चीज की जरूरत ही कहां है।

 

ऋतिक ने खासतौर पर ब्लू कलर के कारपेट लगवाए हैं। साथ ही आरामदायक सोफे और आर्टिफिशल शो पीस रूम की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं। ऋतिक के बच्चे यूं तो मम्मी सुजैन के साथ रहते हैं लेकिन वीकएंड पर वो पापा के साथ रहते है्ं। ऋतिक ने अपने घर को बेटों के हिसाब से डेकोरेट करवाया है। 

ऋतिक के लिविंग रूम में मूवेबल ग्रिड पर बहुत ही प्यारी तस्वीरें लगी हुई हैं। ऋतिक ने कहा भी था कि वो इन तस्वीरों को इतनी इम्पोर्टेंस देना चाहते हैं, जितनी ये डिज़र्व करती है।  

 ऋतिक के घर में उनका एक ऑफिस रूम भी है। ऋतिक ने अपने ऑफिस में ही स्टडी रूम बना रखा है। 

 

यह घर का सबसे क्यूट कोना है। यहां बच्चों के लिए फन के साथ ही लर्निंग की भी व्यवस्था की है। ऋतिक ने अपने घर को अपने दोनों बच्चों की पसंद को ध्यान में रखकर ही डिजाइन करवाया है। ऋतिक का यह आलीशन बंगला जाने-माने आर्किटेक्ट और इंटीरियर डिजाइनर अश्लेष शाह ने तैयार किया है। 

बिलियर्ड्स टेबल से बाहर देखो तो नीले समंदर का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। उनके घर के हर कोने ने नेचुअल लाइट आती है।  

ऋतिक ने अपने घर की सजावट में पेटिंग और वुडन मटेरियल का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा उनके घर में कई सारे कलरफुल पत्थर का डेकोरेशन भी किया गया है।

घर की दीवारों पर जो कोटेशन्स नजर आ रहे हैं, इनमें से कुछ रितिक ने ही लिखे है। अलग-अलग देशों में वेकेशन पर गए रितिक ने अपनी पसंद के हिसाब से कई सामान खरीदे हैं।

 

-

Related Posts