single-post

बॉलीवुड में लॉन्च होने से पहले ऋतिक अपनी 11वीं उंगली कटवाना चाहते थे ! जानिए पूरी कहानी

Jan. 10, 2019, 5:53 p.m.

बॉलीवुड के सुपर हीरो ऋतिक रोशन 45 साल के हो गए हैं। साल 2000 में फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में ऋतिक लॉन्च हुए थे। पहली ही फिल्म से वो सुपर स्टार बन गए थे। ऋतिक को बॉलीवुड में लॉन्च हुए 19 साल हो गए है। इस दौरान बॉलीवुड में उनकी कई हिट फिल्में आई। 

दर्शकों ने उन्हें खूब सारा प्यार दिया। ऋतिक के बर्थडे पर उनके तमाम फैंस और दोस्त जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। ऋतिक के पापा राकेश रोशन का ऑपरेशन हुआ है। वो अपना जन्मदिन फैमिली के साथ मना रहे हैं। ऋतिक के जन्मदिन पर हम उनकी 11वीं उंगली का किस्सा आपको बताते है। 

साल 2000 में पूरे देश में ऋतिक मैनिया छा गया था। ऋतिक जब बॉलीवुड में लॉन्च हुए तो उनके डांस और गुड लुक की खूब चर्चा हुई थी। साथ ही ऋतिक के 11 अंगुलियों पर भी खूब बातें हुईं।  ऋतिक के हाथों में 10 के बजाय 11 अंगुलियां है। ऋतिक की कोशिश होती है कि पर्दे पर उनकी 11वीं उंगली ना दिखे लेकिन ना चाहते हुए भी ऋतिक की उंगली दिख ही जाती है। ऋतिक रोशन के पापा राकेश रोशन जब उन्हें लॉन्च करने की कोशिश कर रहे थे तब उनकी 11वीं उंगली उन्हें बार-बार खटक रही थी। 

ALSO READ : राकेश रोशन को हुआ कैंसर, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर की स्वस्थ होने की कामना

उनकी 11वीं उंगली डांस, एक्शन और हाथ मिलाने वाले सीन में साफ दिख रही थी। राकेश रोशन को लगा कि उनकी 11वीं उंगली को काट दिया जाए। ऋतिक अपनी उंगली के ऑपरेशन के लिए भी तैयार थे। लेकिन उनकी मां पिंकी रोशन ने ऐसा करने से रोक दिया। ऋतिक की मम्मी का कहना था था कि उन्हें बचपन से लेकर अभी तक इस उंगली के कारण कोई तकलीफ नहीं हुई।

 मम्मी का मामना था कि अगर भगवान ने ऋतिक को ऐसा बनाया है तो उसके शरीर के साथ छेड़छाड़ करने वाले हम कौन होते हैं। आखिर में ऋतिक रोशन और राकेश रोशन ने पिंकी रोशन की बात मान ली और ऋतिक 11वीं उंगली के साथ बॉलीवुड में लॉन्च हुए।