single-post

इमरान हाशमी की 'चीट इंडिया' का बदला नाम, सेंसर बोर्ड ने जताई थी आपत्ति

Jan. 10, 2019, 1:13 p.m.

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी जल्द ही फिर से लौटकर आ रहे हैं। इमरान लंबे वक्त बाद पर्दे पर वापसी कर रहे है। फिल्म चीट इंडिया से इमरान अपना कमाल दिखाने आ रहे हैं। बीते दिनों से ही इस फिल्म के काफी चर्चे हैं। बीते दिनों ही इमरान हाश्मी की इस फिल्म का पोस्टर और टीजर रिलीज किया गया था। यहां तक कि फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। इसके अलावा फिल्म की रिलीज डेट भी बदल दी गई है। अब इस फिल्म के टाइटल को लेकर नया विवाद हुआ जिसके बाद मेकर्स ने फिल्म के नाम में बदलाव हुआ है। अब इस फिल्म का नाम चीट इंडिया से बदलकर व्हाई चीट इंडिया कर दिया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी। जिसके बाद फिल्म का नाम बदला गया है। सेंसर बोर्ड के मेंबर्स को फिल्म का नाम काफी आपत्तिजनक लगा। जिसके बाद इसका नाम बदलकर व्हाई चीट इंडिया किया गया है। कहा गया कि, फिल्म के कंटेंट के हिसाब से टाइटल को 'मिस लीड' करने वाला पाया गया है। जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति जताई। लेकिन मेकर्स ने दलील देते हुए कहा कि, ये नाम पिछले दो साल से पब्लिक डोमेन में है। साथ ही इसे काफी वक्त से दिखाया और चलाया जा रहा है। 

ALSO READ : सीरियल किसर इमरान ने किसिंग सीन्स से किया तौबा, चीट इंडिया में फैंस होंगे निराश !

लेकिन फिल्म की रिलीज के इतने करीब समय में मेकर्स ने इसका नाम बदलना ही मुनासिब समझा। वहीं फिल्म को सेंसर बोर्ड ने 1 कट के साथ पास किया है। फिल्म कि रिलीज डेट को लेकर क बड़ा बदलाव किया गया है। फिल्म चीट इंडिया 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली थी। वहीं अब ये फिल्म रिलीज 18 जनवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म की रिलीज बदल दी गई है। रिलीज डेट में बदलाव होने का कारण है कि 25 जनवरी को कई फिल्में रिलीज होने वाली है जिसमे फिल्म कंगना रनौत की मणिकर्णिका और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे शामिल है। फिल्म में  इमरान देश में चल रहे ऐजूकेशन सिस्टम पर बात करते दिखाई देते है। इमरान फिल्म में राकेश सिंह नाम के एक शख्स के रोल में है। जो लोगों से पैसे लेता है और फिर उनका एडमिशन करवाता है। शौमिल सेन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।