इंदर कुमार की 45वीं बर्थ एनिवर्सरी है आज, अपने पीछे मासूम बेटी और पत्नी को छोड़ गए

3 weeks ago

बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार का 26 अगस्त को जन्म दिवस होता है। इंदर अगर जीवित होते तो ये उनका 45वां जन्मदिवस होता । 2017 में 28 जुलाई को इंदर का निधन हो गया था। इंदर कुमार के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में करीब 20 फिल्मों में काम किया। इंद्र कुमार ने बॉलीवुड में एंट्री 1996 में मासूस फिल्म से ली थी।  फिल्म में उनके अपोजिट आयशा जुल्का थीं। इसके बाद वह खिलाड़ियों के खिलाड़ी में अक्षय के साथ नजर आए>  उनकी चर्चित फिल्मों में कुंवारा, घूंघट, दंडनायक, मां तुझे सलाम, हथ‍ियार शामिल हैं।

43 साल की उम्र में ही वो दुनिया से चले गए। उनकी पत्नी पल्लवी उन्हें बहुत याद करती हैं। आए दिन वो सोशल मीडिया पर इंदर को लेकर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। 

इंदर की मौत 28 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी अभिनेता इंदर कुमार के निधन से  पूरा बॉलीवुड शॉक्ड  हो गया था । इंदर बहुत उम्र दुनिया से चले गए थे। 

अचानक उनकी मौत कैसे हो गई। बॉलीवुड में अच्छा मकाम ना बना पाने और बलात्कार के आरोप की वजह से वो डिप्रेशन में चल रहे थे।

इंदर कुमार की तीन शादियां हुईं थी। सोनल कारिया और कंवलजीत कौर से भी उन्होंने शादी की थी लेकिन ये दोनों शादियां असफल रही थी। सोनल कारिया इंदर की बेटी की मां है जिसका नाम खुशी है। 

 साल 2013 में इंदर ने पल्लवी शराफ से शादी की। पल्लवी और इंदर की एक बेटी स्वना  है। पत्नी पल्लवी के लिए इंदर का जाना एक बड़ा सदमा है। इंदर की डेथ एनिवर्सरी पर भी उन्होंने एक पोस्ट भी शेयर किया था। 

इंदर कुमार के साथ सलमान के अच्छे रिश्ते से थे। सलमान के साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था। इस तस्वीर में सलमान इंदर की बेटी स्वना को खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। 

 इंदर कुमार कभी ईशा कोप्पिकर के साथ रिलेशनशिप में थे। ईशा और उनके बीच करीब 12 सालों तक संबंध रहे। इंदर के निधन से उनकी एक्स गर्लफ्रेंड ईशा कोप्पिकर को भी सदमा लगा था । एक इंटरव्यू में ईशा ने कहा था कि , 'मुझे अभी इस बारे में पता चला है। मैं इस खबर से बहुत दुखी हूं। इंदर की उम्र बहुत कम थी । वो सिर्फ 43 साल के थे । उनकी पत्नी और एक बच्ची है । मुझे उनके परिवार के लिए बहुत बुरा लग रहा है।' 

 ईशा लंबे समय से इंदर के संपर्क में नहीं थी। ईशा ने  ये भी कहा कि 'इंदर में एक अच्छा एक्टर बनने की प्रतिभा थी लेकिन कुछ आदतों की वजह से उन्होंने सब गवां दिया। अगर वो थोड़े सजग रहते तो उनके साथ ये सब न हुआ होता और आज वो हमारे साथ होते।'