पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता इंदर कुमार

1 years ago

एक्टर इंदर कुमार शुक्रवार देर शाम पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा में स्थित श्मशान में किया गया । परिवार वालों और बॉलीवुड के साथियों ने इंदर को श्रद्धांजलि दी। इंदर कुमार के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में करीब 20 फिल्मों में काम किया। इंद्र कुमार ने बॉलीवुड में एंट्री 1996 में मासूस फिल्म से ली थी।  फिल्म में उनके अपोजिट आयशा जुल्का थीं। इसके बाद वह खिलाड़ियों के खिलाड़ी में अक्षय के साथ नजर आए. उनकी चर्चित फिल्मों में कुंवारा, घूंघट, दंडनायक, मां तुझे सलाम, हथ‍ियार शामिल हैं।  इंदर ने सलमान के साथ प्यार किया तो डरना क्या,  वॉन्टेड और तुमको ना भूल पाऊंगा जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। सलमान खान के साथ उनकी अच्छी दोस्ती थी जब भी इंदर परेशानी में  घिरे तो सलमान ने अपनी फिल्मों में काम दिलाकर उनकी मदद की।  इंदर ने खिलाड़ियों का खिलाड़ी, तिरछी टोपी वाले, कुंवारा, कहीं प्यार ना हो जाए, मां तुझे सलाम और हथियार जैसी फिल्मों में काम किया था।

इंद्र कुमार की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। इंद्र कुमार सिर्फ 44 साल के थे। इंदर ने दो शादियां की थी। पहली पत्नी से उनकी एक बेटी भी है। इन दिनों वो अपनी एक फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। इंदर कुमार ने 1994 में फिल्म मासूम के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की थी।

इंदर ने टेलीविजन सीरियल में भी काम किया था।  छोेटे पर्दे पर वह क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर के रोल में भी नजर आ चुके हैं। साथ ही उन्होंने फियर फाइल्स में भी काम किया था। इंदर कुमार अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखते थे। रोजाना जिम जाते थे। ऐसे में इंदर की हार्ट अटैक से मौैत पर लोगों को आश्चर्य हो रहा है। 

इंदर कुमार पर 3 साल पहले रेप का आरोप लगा था। मेडिकल रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि होने के बाद इंदर कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था  इस दौरान उन्होंने कहा था कि मॉडल और उनके बीच जो हुआ वह आपसी सहमति से हुआ था।  इस मामले में इंदर की पत्नी ने भी उनका सपोर्ट किया था। जून 2014 में उन्हें मामले में जमानत मिल गई थी। 

Related Posts