single-post

एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान, हिंदी फिल्मों की रिलीज पर लगा दिया बैन

Feb. 26, 2019, 9:03 p.m.

आज पूरे देश में खुशी और जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। भारत ने ठीक 12 दिन बाद अपने शहीद जवानों का बदला पाकिस्तान से ले लिया है। आज सुबह 3: 45 बजे भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को उड़ा दिया है। इस हमले में 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। हमले को पुलवामा के बदले के तौर पर देखा जा रहा है। भारत के 12 मिराज लड़ाकू विमान ने पीओके में पाकिस्तान के प्रायोजित आतंकी ठिकानों पर हमला बोला है। 

वहीं इस बात से पूरा देश जश्न मना रहा है। देश के साथ साथ बॉलीवुड औऱ टीवी की दुनिया में सितारे खुशी से फूले नहीं समां रहे है। हिंदुस्तान के इस जवाब से पाकिस्तान बौरा गया है। इसीलिए हाल ही में खबर आई है कि पाकिस्तान में हिंदी फिल्में रिलीज नहीं की जाएंगी। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान को ऐसा मजा चखाया है कि पूरे पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। दुश्मन इस बात को कबूल नहीं कर रहे हैं कि आखिर उन्होंने मुंह की खाई है। इसीलिए इस अफरा-तफरी में ये फैंसला कर लिया है कि किसी भी बॉलीवुड फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया जाएगा। 

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के सूचना एंव प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन, पाकिस्तान I और B मंत्री ने इस बात की घोषणा की है। सिनेमा एक्सबिटर एसोसिएशन ने इंडियन कंटेट को बायकॉट करने की घोषणा की है। कहा है कि, कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं होगी। साथ ही पीईएमआरए को भारत के विज्ञापनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अब ऐसे में ये पाकिस्तान की बौखलाहट साफ साफ नजर आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलवामा आंतकी हमले के तुरंत बाद ही लुका छुपी समेत कई फिल्मों के मेकर्स ने पाकिस्तान में अपनी फिल्मों की रिलीज पर रोक लगा दिया है। सलमान खान भी अपनी फिल्म भारत को पाकिस्तान में नहीं रिलीज करने की घोषणा कर चुके हैं। इसके साथ ही इंडिया में पहले से ही पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किया जा चुका है। ऐसे में इस वक्त पाकिस्तान में सिर्फ खलबली मची हुई है।