ISOMES के मंथन में शिरकत करेंगे मशहूर डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा, ऐसे बनाया अपना करियर

1 week ago


BAG नेटवर्क के मीडिया इंस्टीट्यूट ISOMES के सालाना कार्यक्रम मंथन का आगाज हो चुका है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कई सितारे शिरकत करने वाले है। साथ ही खूब सेलिब्रेशन होने वाला है। ये कार्यक्रम 13, 14 और 15 मार्च तक चलने वाला है। वहीं इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के कई सितारे कर रहे है। इस खास कार्यक्रम में बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा शिरकत कर रहे है। राकेश ने बॉलीवुड में ऐसी फिल्में बनाई हैं जो कि बेहद ही अलग और खास रही है। उनकी फिल्मों का जोनर भी बिल्कुल अलग रहा है। राकेश का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। राकेश के पिता नई दिल्ली स्थित एक होटल में कर्मचारी थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली के एयर फोर्स बाल भारती स्कूल से की। 

पंजाबी परिवार में जन्मे राकेश दो बच्चों के पिता है। राकेश ने करियर की शुरूआत साल 1986 में एक एडवरटाइजिंग वेंचर से की थी। इस एडवरटाइजिंग कंपनी के तहत उन्होंने कई ऐड बनाए। एक वक्त तो ऐसा भी आया जब उन्होंने बिग बी को भी एक ऐड के लिए डायरेक्ट किया। बिग बी राकेश के लिए वाकई लकी रहे। साल 2001 में उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म अक्स को डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के साथ ही उन्होंने अपना डायरेक्शन वर्ल्ड में कदम रखा था।

 फिल्म में बिग बी के साथ रवीना टंडन और मनोज वाजपेयी नजर आए। फिल्म हिट रही साथ ही इसे ट्रेड एनालिस्ट ने भी सराहा। राकेश को असली पहचान फिल्म रंग दे बसंती से मिली। जो कि साल 2005 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। इस मल्टीस्टारर फिल्म की जमकर तारीफ हुई। फिल्म में आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी नजर आए। इसके अलावा फिल्म में सोहा अली खान और अतुल कुलकर्णी भी थे। इसके बाद वो दिल्ली 6 लेकर आए। 

फिल्म सफल रही। इसके अलावा वो साल 2013 में फिल्म भाग मिल्खा भाग लेकर आए। मिल्खा सिंह की इस बायोपिक फिल्म में फरहान अख्तर औऱ सोनम कपूर थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और फिल्म के नाम कई अवॉर्ड्स रहे। बीते दिनों ही वो फन्ने खां लेकर आए थे। लेकिन फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई। अब वो जल्द ही मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर लेकर आ रहे है।