तीन बच्चों के पिता से जया ने की थी शादी, खूब मचा था बवाल !

9 months ago

 

एक्ट्रेस जया प्रदा आज 55 साल की हो गई हैं। जया प्रदा ने अपने 30 साल के करियर में करीब 200 फिल्मों में काम किया। हिंदी सिनेमा में उनकी जोड़ी जितेंद्र और अमिताभ के साथ लोगों ने खूब पसंद की। फिल्मों के साथ राजनीति में भी वह सक्रिय हैं। उन्होंने तेलुगू देशम पार्टी से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। जया प्रदा की लोकप्रियता का आलम यह है कि रामपुर से वह चुनाव लड़ीं और 2004 से 2014 तक सांसद रहीं।  

जया प्रदा का जन्म 3 अप्रैल, 1962 को आंध्रप्रदेश में हुआ. जया के बचपन का नाम ललिता रानी था। जया ने तेलुगू, हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया। उनके पिता एक फिल्म फाइनेंसर थे।  जया प्रदा की निजी जिंदगी के बारे में लोग कम ही जानते हैं। 1986 में जया प्रदा ने प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी की। जया प्रदा श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं।

इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा के साथ शादी की थी जिससे उनके तीन बच्चे हैं। श्रीकांत और जया प्रदा की शादी से काफी विवाद भी खड़ा हुआ था क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जया प्रदा से दूसरी शादी की थी। यही नहीं जया प्रदा से शादी के बाद भी उनकी पहली पत्नी से श्रीकांत को बच्चे हुए।

श्रीकांत की पहली पत्नी और जया प्रदा ने पति को साझा करने के लिए सहमति जताई और दोनों साथ में रहे। जया प्रदा और श्रीकांत के कोई बच्चे नहीं हैं हालांकि उन्होंने बच्चे की चाहत जताई थी और चाहती थीं कि उनके भी बच्चे हों।