57वां जन्मदिन मना रही हैं जया प्रदा, जानिए कैसे खत्म हुई थी श्रीदेवी से उनकी दुश्मनी !

2 weeks ago



नीतू कुमार -  3 अप्रैल को जया प्रदा का जन्मदिन होता है। वो 57 साल की हो गई हैं। जया प्रदा इन दिनों लोकसभा चुनाव के कारण चर्चा में हैं। जया प्रदा के बर्थडे  पर हम आपको उनके बारे में दिलचस्प कहानी बताते है। 





एक वक्त था साउथ के साथ बॉलीवुड में भी श्रीदेवी और जयाप्रदा की तूती बोलती थी। अस्सी के दशक में दोनों अभिनेत्रियों ने कई फिल्मों में साथ काम किया। 



लेकिन आपस में जबर्दस्त मुकाबले की वजह से दोनों को सार्वजनिक मौकों पर बहुत कम ही साथ देखा गया। अनबन की वजह से दोनों अभिनेत्रियों में करीब 35 सालों तक मुलाकात भी नहीं हुई । लेकिन बाद के दिनों में इनके रिश्ते अच्छे हो गए थे। श्रीदेवी के निधन के बाद जया प्रदा उनके अंतिम दर्शन को पहु्ंची थी। श्रीदेवी की मौत जया के लिए किसी सदमे से कम नहीं था।



कहा जाता है कि श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी। फिल्म मकसद के सेट पर उनकी बातें नहीं होती थी। एक बार जितेन्द्र और राजेश खन्ना ने फिल्म की दोनों हीरोइनों को मेकअप रूम में बंद कर दिया था। दो घंटे बाद जब दरवाजा खोला गया तब भी दोनों एक दूसरे से मुंह फेरकर बैठी हुई थी। इस कहानी को उस दौर की मीडिया में खूब छापा गया था।



1984 में श्रीदेवी-जयप्रदा ने साथ-साथ 'तोहफा' और 'मकसद' जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया था लेकिन इसके बाद ये दोनों किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आई।


 ऐसी चर्चा थी कि सुपरहिट फिल्म 'नगीना' में अपनी जगह श्रीदेवी को कास्ट किए जाने से जयाप्रदा खफा हो गई थी और दोनों ने कभी बात नहीं की।



कुछ साल पहले जयाप्रदा के बेटे सिद्धार्थ की शादी के लिए श्रीदेवी को भी आमंत्रित किया गया तो दोनों सारी पुरानी बातों को भुलाकर गहरे दोस्तों की तरह मिलीं। जिस तरह गर्मजोशी से श्रीदेवी और जयाप्रदा गले मिलीं, देखने वाले भी हैरान रह गए।




इस मुलाकात से साफ़ हुआ कि दोनों ने अपनी 35 साल पुरानी कोल्ड वॉर खत्म कर दिया है। श्रीदेवी पार्टी में अपने पति बोनी कपूर के साथ पहुंची। उन्होंने ना सिर्फ स्टेज पर जया के साथ फोटो क्लिक करवाई बल्कि दोनों ने डिनर भी साथ किया। श्रीदेवी और जया प्रदा का फिल्मी करियर जब ढला तो वो सालों पुरानी दुश्मनी भी खत्म हो गई थी।