अनिल कपूर ने बयां की आपबीती, कहा- इस वजह से लोग मुझे कहते थे झोला वाला एक्टर

1 months ago

Anil Kapoor

बॉलीवुड जगत में अपने करतब से लोगों का दिल जीतने वाले ऐक्टर अनिल कपूर साल में एक या दो फिल्में करते हैं, लेकिन जब उन्होंने फिल्म की दुनिया में कदम रखा था, तब ऐसा कुछ नहीं था। ऐक्टर ने कहा कि शुरू में वह इंडस्ट्री में खुद को मिसफिट की तरह महसूस करते थे, क्योंकि वह अपनी सीन की तैयारी किया करते थे। एक फिल्म फेस्टिवल में पैनल डिस्कशन के दौरान अनिल कपूर ने बताया कि अपने करेक्टर पर ज्यादा मेहनत करने के लिए लोग उन्हें झोला वाला ऐक्टर कहते थे। 

Anil Kapoor

अनिल कपूर ने आगे कहा, 'लोग कहते थे कि मेरे पास कला है। कुछ लोग मुझे झोला वाला ऐक्टर कहते थे। वे कहते थे कि मैं एक कैरक्टर के लिए बहुत तैयारी करता हूं। उस समय कड़ी मेहनत को सही नहीं माना जाता था।Anil Kapoorमुझे लगता है कि हमें ऐसे लोगों की सराहना करनी चाहिए, जो कड़ी मेहनत करते हैं। अब यह 'कूल’ हो गया है। अगर कोई ऐक्टर कड़ी मेहनत करता है और दो साल में सिर्फ एक फिल्म करता है, तो यह अच्छी बात है। पहले अगर हम एक बार में एक फिल्म करते थे, तब लोग कहते थे कि उसके पास कोई काम नहीं है।अनिल कपूर ने कई बेहतरीन कैरक्टर्स को परदे पर बखूबी उतारा है क्योंकि उन्होंने हमेशा सहज रूप से फिल्मों को चुना है। 

Anil Kapoor

उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ फिल्में उसकी कहानी के कारण की थी। बहुत सारी फिल्में ऐसी थीं, जहां डायरेक्टर्स को लगा कि दूसरे ऐक्टर्स और ऐक्ट्रेस के रोल बेहतर थे। मैंने कभी इस तरह से नहीं देखा क्योंकि अगर कोई फिल्म सफल होती है तो मीडिया और ट्रेड इसके चारों ओर एक कास्ट सिस्टम बनाने की कोशिश करेगा।Anil Kapoorऐक्टर ने आगे कहा, 'मैं इस बारे में कभी नहीं सोचा। यह पहले मुझे थोड़ा प्रभावित करता था, लेकिन मुझे हमेशा से पता था कि फिल्म को साइन करते समय मैं कितना सहज था। मेरे पास ऐसे कई उदाहरण हैं, जब फिल्में सफल हुईं क्योंकि मैं अपने रोल के बजाय पूरी कहानी पर ध्यान दिया।