जॉन अब्राहम की फिल्म 'परमाणु' पोखरण की सत्य घटना पर है आधारित

1 years ago

 

बाॅलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने अपनी फिल्म 'परमाणु' को लेकर कहा कि उनकी फिल्म 'परमाणु' एक मनोरंजक फिल्म है और यह इसी उद्देश्य से बनाई गई है। इस मौके पर जॉन अब्राहम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्य की सराहना भी की।फिल्म 'परमाणु' पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में किए गए 5 परमाणु बम के पोखरण, राजस्थान में हुए परिक्षण की सच्ची घटना पर आधारित है। इसको लेकर फिल्म के लीड एक्टर जॉन अब्राहम कहते हैं, 'यह एक मनोरंजक फिल्म है। अटल बिहारी वाजपेयी हमारे देश के महानतम प्रधानमंत्री में से एक हैं। 

'परमाणु' यह एक फिल्म है और इसे मनोरंजक होना होगा। हम लोग न तो राजनीतिज्ञ है और न ही इस फिल्म में राजनीति से जुड़ा कुछ दिखा रहे हैं। हमने बस यही प्रयास किया है कि एक मनोरंजक फिल्म बनाएं। इसके अलावा यह सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म है। वह घटनाएं जोकि भारत में घटित हुई थीं।' 

गौरतलब है कि जब देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे उन्होंने पोखरण में 5 परमाणु बम के परीक्षण करवाए थे। यह परीक्षण इस तरह किये गये कि पूरे विश्व को इसकी बिल्कुल भी भनक नहीं लगी और परमाणु परीक्षण सफल होने के बाद विश्व को इसकी जानकारी मिली। फिल्म 'परमाणु' में जॉन अब्राहम, डायना पैंटी और बमन ईरानी की मुख्य भूमिका है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे है।

Related Posts