चीन में रिलीज होगी फिल्म काबिल, पहली बार चीनी दर्शकों के बीच पहुंचेगे ऋतिक रोशन !

1 week ago

साल 2017 में ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल आई थी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया था। 2017 में रिपब्लिक डे पर रिलीज़ हुई इस फिल्म को शाहरुख की 'रईस' के साथ स्क्रीन शेयर करना पड़ा और फिल्म ने करीब 103 करोड़ की कमाई की थी। रिलीज के दो साल बाद काबिल अब चीन में दिखाई जाएगी। फिल्म को चीनी भाषा में डब करके दिखाया जाएगा। ये फिल्म वहां 5 जून को रिलीज हो रही है। ऋतिक रोशन और यामी गौतम स्टारर फिल्म काबिल एक बेहतरीन फिल्म थी। 

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कारोबार किया था। इस  रीवेंज ड्रामा अगर चीनी दर्शकों को पसंद आती है तो ये बॉलीवुड के 

स्ट्री के लिए ये गर्व की बात होगी। संजय गुप्ता निर्देशित फिल्म काबिल में ऋतिक अपनी पत्नी की हत्या का बदला लेने वाले एक अंधे व्यक्ति की भूमिका में थे। इस फिल्म में ऋतिक की एक्टिंग को दर्शकों ने ही नहीं समीक्षकों ने भी बहुत सराहा था। आपको बता दें ये ऋतिक की पहली फिल्म होगी जो कि चीन में रिलीज होगी। 

 

इन दिनों चीन भारतीय फिल्मों के लिए अच्छा बाजार बन गया है। पिछले दिनों अंधाधुन ने चीन में बहुत अच्छा बिजनेस किया था। चीनी दर्शकों को भारत की इमोशनल फिल्में बहुत पसंद आती हैं। ‘दंगल’ में बाप और बेटियों का इमोशनल रिश्ता था और इस फिल्म ने चीन में इतिहास रचा था।  दंगल ने चीन में 1300 करोड़ की कमाई की। पिछले दो सालों में भारत में बनने वाली कई फिल्में चीन में रिलीज हुई। टॉयलेट एक प्रेम कथा, हिंदी मीडियम , बाहुबली 2, बजरंगी भाईजान,  समेत कई फिल्में चीन में खूब पसंद की गई। 

 

पिछले दिनों ये खबर आई थी हॉलीवुड का एक बड़ा प्रोडक्शन हाउस ऋतिक रोशन की फिल्म 'काबिल' का रीमेक बना सकता है ।  हॉलीवुड स्टूडियो 20th Century Fox  ने फिल्म के राइट्स खरीदने के लिए ऋतिक रोशन से संपर्क किया है । फिल्म के डायरेक्टर संजय गुप्ता ने कहा था कि , 'ये सच है कि फॉक्स ने ऋतिक से संपर्क किया है। अभी सबकुछ शुरुआती चरण में है इसलिए इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगा लेकिन ये हमारी टीम के लिए एक सम्मान की बात है। वहीं ऑनलाइन सर्वे में 'काबिल' को 2017 की अब तक की सबसे अच्छी फिल्म बताया गया है इसलिए ये हमारे लिए दोहरी जीत है । जब हॉलीवुड स्टूडियो ने ऋतिक से संपर्क किया तब वो न्यूयॉर्क में छुट्टियां मना रहे थे और वो वापस आकर इस बात की डिटेल अपने पिता राकेश रोशन के साथ शेयर करेंगे जो इस फिल्म के निर्माता भी हैं ।