single-post

एक्टर कादर खान के निधन की खबर को बेटे सरफराज ने बताया अफवाह

Dec. 31, 2018, 7:15 a.m.

बॉलीवुड में कई सालों अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों का दिल जीतने वाले कादर खान इन दिनों बीमार चल रहे हैं। बीती दिन से सोशल मीडिया पर उनके निधन की खबरें सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बेटे सरफराज ने उनके जिंदा होने की खबर की पुष्टि की है। कादर खान के निधन की खबर पर विराम लग गया।

 81 साल के कादर खान इस वक्त गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के कारण दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। जिसके चलते डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। लेकिन दिग्‍गज एक्‍टर कादर खान की सेहत अभी भी नाजुक बनी हुई है। डॉक्‍टरों के मुताबिक उनमें निमोनिया के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। पिछले दिनों कादर खान के लिए बिग बी यानि महानायक अमिताभ बच्चन ने दुआ मांगी है।

कादर खान एक ऐसे कलाकार थे जिन्होंने पर्दे पर बतौर एक्टर लोगों को खूब हंसाया, रुलाया और काफी मनोरंजित किया। इनके निधन पर सोशल मीडिया पर लोगों ने दुख प्रकट की और उनके मन की शांति के लिए कामना किया। कादर खान के निधन के बाद ट्विटर पर बॉलीवुड, राजनीतिक जगत और उनके फैंस ने श्रद्धांजलि अर्पित किया। सोशल मीडिया पर देश के लोग #KaderKhan हैजटैग पर उनकी तस्वीरों और वीडियो को शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे है... उनके बेटे सरफराज ने इन खबरों को अफवाह बताया है।बता दें कि कादर खान 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में जन्मे थे।  उन्होंने बेहद गरीबी भी देखी है जिसमें उनका बचपन गुजरा है। कादर खान ने 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बाद से, कादर खान 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके है. उनकी पहचान अभिनेता और लेखक के रूप में है। अमिताभ की कई सफल फिल्मों के अलावा, कादर खान ने हिम्मतवाला, कुली नं वन, मैं खिलाडी तू अनाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, सरफरोश और धर्मवीर जैसी सुपर हिट फिल्मों के संवाद लिखे हैं।