single-post

कनाडा के मिसिसॉगा में सुपुर्दे खाक हुए कादर खान, देखिए फ्यूनरल की तस्वीरें और वीडियो

Jan. 3, 2019, 11:51 p.m.

कादर खान कनाडा में सुपुर्दे खाक हो गए हैं। उनके अंतिम संस्कार की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उनके पार्थिव शरीर को कनाडा के मिसिसॉगा में दफनाया गया। 1 जनवरी को  हमेशा के लिए उन्होंने आंखें बंद कर ली और अब उनके पार्थिव शरीर को दफना दिया गया है। टोरंटो के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांसें ली। 

 सोशल मीडिया पर कादर खान के अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें कनाडा से शेयर की कई है। कुछ मिनट पहले ही कादर कान ने इंस्टाग्राम फैंन पेज पर यह तस्वीरें साजा कि गई है। इन तस्वीरों में कादर खान के तीनों बेटे और परिवार वाले नजर आ रहे है।

 आखिरी बार सभी मिलकर कादर खान के लिए दुआ कर रहे है। तस्वीरों के साथ-साथ एक वीडियो भी सामने आया है जिसमे कादर खान के बेटे सरफराज भावुक हो रहे हैं। 

कादर साहब पिछले कई सालों से कनाडा में अपने बेटे-बहू के साथ रहते थे। लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वे बिना सहारे के चल नहीं पाते थे और उन्हें बोलने में भी तकलीफ होती थी। 

कनाडा के टाइम के मुताबिक 31 दिसंबर शाम छह बजे उनका निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

 31 दिसंबर की दोपहर तक वो कौमा में चले गए थे। कादर खाम  16-17 हफ्ते से अस्पताल में थे। 

बता दें 3 साल पहले कादर खान के घुटने की सर्जरी हुई थी। उसके बाद से ही उन्हें चलने फिरनें में दिक्कत हो रही थी.और पिछले 2 साल से वो व्हीलचेयर पर थे।  इतना ही नहीं पिछले कई साल से उनकी तबीयत में उतार चढ़ाव बना रहा। 

आख़िरी वक्त में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते उनके दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। जिसके चलते डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया था लेकिन कादर खान जिंदगी की जंग हार गए।

उनके बेटे सरफराज ने बताया कि 'मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने 31 दिसंबर को शाम 6 बजे अंतिम सांस ली। आगे बताया कि कादर खान दोपहर में ही कोमा में चले गए थे। बेटे सरफराज ने कहा, 'हमारे परिवार के सभी सदस्य यहां हैं और हम यहीं रहते हैं इसीलिए हमने यहीं अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है।