अपनी मुखर्जी फैमिली के दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंची काजोल, देखिए तस्वीरें

1 years ago

 

मुखर्जी फैमिली मिलकर मना रही है दूर्गा पूजा का त्यौहार । मुखर्जी परिवार के दूर्गा पूजा पंडाल में मुखर्जी गर्ल्स और भक्तों की है भरमार...अब यही तो दूर्गा पूजा के दौरान होता है...फैमिली का एक दूसरे से मिलन, महाभोज.और मां दूर्गा की दिन-रात होती अराधना। इसी भक्तिभाव के साथ हर साल काजोल के परिवार के लोग दूर्गा पूजा सेलीब्रेट करती है। काजोल के चाचा देब मुखर्जी की गाइडियेंस में सारा आयोजन होता हैऔर सारी मुखर्जी गर्ल्स घर के इस सबसे ज़रुरी काम में लग जाती है

E24 पहुंचा मुखर्जी के दुर्गा पंडाल में मां दूर्गा के दर्शन करने जहां मां की विशाल और ख़ूबसूरत मूर्ति नज़र आई.पिछले 70 साल मां दूर्गा को इसी तरह पंडाल में लाया जाता है और दिन-रात उनकी पूजा-अर्चाना होती है...काजोल भी अपनी मुखर्जी फैमिली के इस दूर्गा पूजा पंडाल में मां के दर्शन करने पहुंची.। अपने चाचा देब मुखर्जी के साथ उन्होंने मां दूर्गा के पंडाल को निहारा, मां की पूजा की,  माथा टेका उनसे हाथ जोड़कर प्रार्थना की और प्रसाद खाया।

 काजोल हर साल अपने फैमिली पंडाल में मां के भक्तों को महाभोज भी करवाती है...लेकिन फिलहात तो काजोल को गोल-गप्पे खाने का जैसे ही मिली मौका...उन्होंने उसे हाथ से जाने नहीं दिया । काजोल गई...तो हमारे कैमरे में कैप्चर हुई शिमोना.वो भी मां दूर्गा की भक्ति में पूरी तरह से लीन दिखी। शिमोना ने मां दूर्गा के श्रृंगार को देखा...हाथ जोड़कर उनसे प्रार्थना की...और बताया कि ये पांच दिन उनके लिए कितने ख़ास होते है। मुखर्जी फैमिली की ही शर्बानी मुखर्जी भी हर साल...अपने पंडाल की पूरी ज़िम्मेदारी उठाती है ।

इस बार भी वो यहां सबको मां की आरती देती नज़र आई. डोल-नगाड़ों और शंख की धुन पर मां दूर्गा की अराधना होती रही...जो अब दशमी के दिन मां की मूर्ति के विसरजन के साथ पूरी होगी। 

Related Posts