काजोल की बहन शरबानी मुखर्जी ने किया था ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम , अब है गुमनाम

1 years ago

हर साल दुर्गा पूजा के मौके पर काजोल के साथ एक जाना पहचाना चेहरा नजर आता है। ये चेहरा है फिल्म बॉर्डर में काम  कर चुकी शरबानी मुखर्जी का। शरबानी काजोल की चचेरी बहन है। काजोल, अयान, रानी और शरबानी कजिन भाई बहन है । फिल्म बॉर्डर में शरबानी ने सुनील शेट्टी की पत्नी का किरदार निभाया था। फिल्म ‘बॉर्डर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली यह एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपना पहचान बना पाने कामयाब नहीं रही। इस फिल्म में भी उनका रोल काफी छोटा था। ‘ऐ जाते हुए लम्हों जरा ठहरो’ गाने की वजह से उन्हें थोड़ी-बहुत पॉपुलेरिटी जरूर मिली, लेकिन वह इसे लंबे समय तक बरकरार नहीं रख पाईं।

दुर्गा पूजा  के मौके पर वह अक्सर काजोल और रानी के साथ ही दिखाई देती हैं। शरबानी के चाचा रहे हैं जॉय मुखर्जी, देव मुखर्जी और शोमु मुखर्जी। शरबानी के पिता रोनो मुखर्जी भी बॉलीवुड से जुड़े रहे हैं। शरबानी ने बॉर्डर के अलावा मोहनदास, आंच, मिट्टी समेत करीब 10 हिंदी फिल्मों में काम किया। 

बॉलीवुड में सक्सेस नहीं मिलने के बाद शरबानी ने अपने आपको मलयालम फिल्मों में आजमाया, जहां उन्हें कामयाबी भी मिली। शरबानी मे मिट्टी कहे पुकार के नाम के भोजपुरी फिल्म में भी काम किया।  इसके अलावा शरबानी टीवी पर आने वाले कई एड में नजर आ चुकी हैं। 

शरबानी पाकिस्तानी सिंगर शाजिया मंजूर के फेमस सॉन्ग 'घर आजा सोनियो' में नजर आई थीं। उनके साथ गाने में समीर सोनी थे । इस गाने में उन्होंने गूंगी-बहरी लड़की का रोल प्ले किया था। इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया था। 

 

 

Related Posts