अपने घर में सबकी लाड़ली रही हैं कंगना रनौत, देखिए कंगना का फैमिली अलबम

3 weeks ago

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत आज 32 साल की हो गई हैं। कंगना आज अपना बर्थडे मना रही है। किसी ने नहीं सोचा था कि हिमाचल की एक लड़की बॉलीवुड की क्वीन बन जाएगी। कंगना के सफर की कहानी बेहद दिलचस्प रही है। हिमाचल प्रदेश के एक राजपूत जमींदार परिवार में पैदा हुई कंगना बेबाकी और बोल्डनेस के लिए मशहूर है। कंगना का परिवार बेहद छोटा और खास है। कंगना की फैमिली की बात करें तो उनकी फैमिली में उनके मम्मी पापा और भाई-बहन है।

 कंगना के पापा अमरदीप रानाउत और मां आशा राणावत की कंगना लाड़ली रही हैं। मम्मी जहां स्कूल टीचर रहीं तो वहीं कंगना के पापा अमरदीप राणावत एक व्यवसाई और कांट्रेक्टर है। बताया जाता है कि, कंगना के दादा जी आर्मी में थे, जब उन्होंने कंगना का पहला किसिंग सीन टीवी पर देखा तो वे बेहद नाराज हुए थे।

 उन्होंने कंगना से अपने नाम के आगे से अपना सरनेम को हटाने के लिए कहा था। कंगना के दादा जहां आईएस अफसर थे वहीं परदादा विधायक थे। कंगना की पढ़ाई डी ए वी स्‍कूल चंडीगढ़ से हुई थी। 

बीते सालों में ही एक इंटरव्यू में कंगना ने अपने परिवार को लेकर भी चौंकाने वाले खुलासे कर दिए थे। कंगना ने कहा था कि, मेरे घरवाले काफी स्ट्रिक्ट थे खासकर लड़कियों के लिए। 

हमारे घर में अलग तरह के नियम थे, भाइयों के लिए अलग रूम होते थे। कंगना ने बताया कि मैं ये नहीं कहूंगी कि मेरे घरवालों ने मेरी परवरिश अच्छे से नहीं की मगर कहीं न कहीं फर्क तो आ ही जाता था। 

कंगना ने बताया कि मैं घर से भागकर दिल्ली आई और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया। वहां थियेटर में मेरे गुरू ने मुझे बताया कि मेरी उम्र अभी 16 ही साल है और मुझे फिल्मों में ट्राय करना चाहिए जिसके बाद मैं दिल्ली आ गई। 

अब वहीं कंगना के मम्मी-पापा ऐसे हैं जो उनकी हर सक्सेस में उनके साथ रहते है। कंगना अक्सर अपनी मां के साथ फिल्मों के सेट पर होती है। वहीं भाई अक्षित रनौत के साथ भी उनकी अलग ही बॉन्डिंग है। 

चाहे कोई रक्षाबंधन का त्यौहार हो या फिर भाईदूज हो। दोनों ही एक दूसरे से मिलते है। कंगना भी भाई के साथ जमकर मस्ती करती है। कंगना की लाइफ में उनकी बहन रंगोली चंदेल की एक अलग ही जगह है।

 रंगोली हमेशा अपनी बहन के लिए आगे आती रहती है। रंगोली हमेशा अपनी बहन के लिए सपोर्ट में रहती है। रंगोली ने एक बिजनेसमैन से शादी की है।

अब रंगोली का एक बेटा प्रथ्वी भी है। जो कि कंगना का बेहद लाड़ला है। कंगना अक्सर अपने भतीजे के साथ वक्त बिताती है। 

मौसी के तौर पर कंगना भी नन्हे प्रथ्वी को खूब प्यार करती है। 

फिलहाल जो भी हो कंगना आज अपनी लाइफ में खुश हैं और सक्सेस का मजा ले रही है।