साउथ फिल्मों के एक्टर और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबरीश का 66 साल की उम्र में निधन

1 months ago

साउथ फिल्मों के एक्टर और पूर्व यूनियन मिनिस्टर अंबरीश का 66 साल की उम्र में निधन हो गया। खबर है कि बेंगलुरु के विक्रम हॉस्पिटल में शनिवार शाम को एडमिट कराया गया था। अंबरीश को कार्डिएक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। पिछले कई दिनों से बिमार चल रहे थे। उनके निधन पर साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने दुख जताया है। आपको बता दें कि अंबरीश तीन बार लोक सभा के मेंबर रहे और स्टेट मिनिस्टर भी रह चुके हैं।

रजनीकांत ने लिखा- ''एक शानदार इंसान और मेरे अच्छे दोस्त. मैंने आज तुम्हें खो दिया और हमेशा मिस करूंगा। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे.'' बता दें कि साउथ में अंबरीश के काफी फॉलोअर्स थे। एक एक्टर और राजनेता ही नहीं, एक इंसान के रूप में भी उन्हें काफी पसंद किया जाता था।

अंबरीश पिछली कांग्रेस सरकार में मई, 2013 से जून, 2016 तक पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी अभिनेत्री सुमालता और बेटा अभिषेक हैं। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, "दिवंगत नेता के सम्मान के तौर पर, सरकार ने तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है।

अंबरीश का जन्म 29 मई, 1952 को कर्नाटक में हुआ था।  उन्हें रेबेल स्टार के नाम से जाना जाता था। 1972 में फिल्म नगराहवु से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अपनी फिल्मों से उन्होंने लोगों के बीच एंग्री मैन की छवि हासिल की और एक बड़ी फैन फॉलोइंग बनाई।अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने करीब 200 फिल्मों में काम किया। के बाद वे पॉलिटिक्स में आ गए थे।