38 साल के हुए कपिल शर्मा, पीसीओ में करना पड़ा था काम

3 weeks ago

कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा का आज 38वां जन्मदिन है। कपिल का जन्म आज ही के दिन 1981 में अमृतसर पंजाब में हुआ था। साल 2013 में फोर्ब्स मैगजीन ने कपिल शर्मा को टॉप-100 हस्तियों की लिस्ट में शामिल किया था। उस मैगजीन में कपिल 96 वें स्थान पर थे। बता दें कि कपिल एक अच्छे एक्टर और कॉमेडियन के साथ-साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं। 

इन दिनों कपिल टेलीविजन शो द कपिल शर्मा शो के जरिए लोगों का एंटरटेन कर रहे हैं। कपिल के पिता पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे। माँ का नाम जनक रानी हैं। कपिल ने अपनी पढाई हिन्दू कॉलेज ,अमृतसर से की है। हाल ही में कपिल मुंबई में रहते हैं। कपिल ने पिछले साल ही गिन्नी चतरथ से शादी की थी। 

कपिल ने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखा है। काम की बात करें तो कॉमेडी से पहले कपिल शर्मा ने पीसीओ में काम किया है। सबसे पहले कपिल ने टीवी चैनल एमएच वन पर हंसते हंसाते रहो शो में काम किया। इसके बाद उनको पहला ब्रेक द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में मिला। ये कॉमेड़ी के नौ रियलिटी टीवी में से एक है जिसको कपिल ने जीता हैं। जीतने के बाद उनको 10 लाख रुपए मिले।

 इस शो के बाद कपिल ने कॉमेडी सर्कस में भी काम किया। साथ ही कपिल ने डांस रियलिटी शो झलक दिख लाजा, छोटे मियां और 60वे फ़िल्म फेयर अवार्ड को भी होस्ट किया है। आपको बता दें कि 2013 में कपिल शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर के9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लांच किया जो एक बहुत बड़ा हिट साबित हुआ। 

कपिल को कई अवार्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। उसके साथ ही लोक सभा चुनाव 2014 में इन्हें दिल्ली चुनाव आयोग के द्वारा दिल्ली का ब्रांड अम्बेसेडर बनाया गया। कपिल ने बॉलीवुड में फिल्म किस किसको प्यार करूँ से डेब्यू किया था। फिल्म का निर्देशित अब्बास-मस्तान ने किया था। फिल्म में उनके साथ चार एक्ट्रेस थी।

 जिनके साथ कपिल ने रोमांस किया। फिल्म में कपिल लीड रोल में थे। आपको बता दें कि कपिल शर्मा का शो इस बार सलमान खान वापस लेकर आए हैं। द कपिल शर्मा शो का प्रोडक्शन इस बार सलमान खान कर रहे हैं और यह शो शानदार प्रदर्शन कर रहा है। दर्शकों को कपिल की कॉमेडी खूब पसंद आ रही है।