कपिल ही नहीं बॉलीवुड के कई सितारे हुए डिप्रेशन के शिकार !

1 years ago

 

बताया जा रहा है कि मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ही तबीयत इन दिनों कुछ ठीक नहीं रह रही है और अक्सर वो सेट पर ही बेहोश हो जा रहे हैं। कपिल शर्मा की बहन पूजा देवगन का कहना है कि इन दिनों उनके भाई तबियत कुछ ठीक नहीं चल रही है और वो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं। ऐसा नहीं है कपिल शर्मा पहले ऐसे स्टार हैं जो डिप्रेशन के शिकार हुए हैं। बॉलीवुड में डिप्रेशन के शिकार होने वाले कलाकारों की लंबी फेहरिस्त हैं। 

बॉलीवुड में एक के बाद एक कई हिट फिल्में करने वाली दीपिका पादुकोण भी एक समय  डिप्रेशन की शिकार हो गईं थी। वो ठीक से शूटिंग तक नहीं कर पा रही थीं। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में खुद दीपिका ने इसका खुलासा किया था। दीपिका ने इससे छुटकारा पाने के लिए दवाईयों के साथ-साथ मेडिटेशन का सहारा लिया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी डिप्रेशन की शिकार रह चुकी है। साल 2015 में एक मैगजीन से बात करते हुए अनुष्का शर्मा ने कहा था कि मैं डिप्रेशन से गुजर रही हूं। मैं इसकी ट्रीटमेंट भी करवा रही हूं। 

 अपने समय की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस मनीषा कोइराला क्लिनिकल डिप्रेशन और कैंसर जैसी बीमारियों का शिकार रह चुकी हैं अपनी असफल शादी के चलते मनीषा डिप्रेशन में चलीं गईं थी, इस बात का खुलासा मनीषा ने खुद फेसबुक के जरिए किया था फिलहाल मनीषा कैंसर और डिप्रेशन दोनों को मात देकर फिट हैं।

 बॉलीवुड में कुछ एक फिल्मों का चेहरा बनी एक्ट्रेस जिया खान द्वारा आत्महत्या करने की घटना ने बॉलीवुड को सदमे में डाल दि‍या था। जिया खान निजी जिंदगी में आई परेशानियों के चलते डिप्रेशन में थी इसलिए उन्होंने आत्महत्या को अंजाम दिया।

बताया जाता है कि कुछ साल पहले बॉलीवुड के किंग खान भी डिप्रेशन में थे। शाहरुख ने अपने डिप्रेशन में जाने का कारण अपने कंधे की चोट को बताया था। उन्होंने बताया कि अपनी इस चोट की वजह से वह काफी आहत थे। वह खुद को बेहद कमजोर और लाचार महसूस कर रहे थे। लेकिन उन्होंने अपने डिप्रेशन को खुद पर हावी नहीं होने दिया।

 फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर भी डिप्रेशन के शिकार हो चुके हैं। साल 2016 में करण जौहर ने का था कि एक समय वो भी डिप्रेस थे। उन्होंने कहा कि ढ़ाई साल पहले एक मीटिंग के दौरान मुझे लगा कि मुझे हार्ट अटैक होने वाला है। मैं मीटिंग छोड़ कर तुरंत डॉक्टर के पास गया और वहां मुझे पता चला कि मुझे डिप्रेशन का अटैक आया था। उन्होंने कहा कि पापा की मौत के बाद मुझे लगता था कि मेरे पास अब कुछ भी नहीं बचा है।

वहीं मैगजीन से बात करते हुए टाइगर श्रॉफ ने कहा कि 'अ फ्लाइंग जट्ट' के फ्लॉप होने के बाद मैं जबरदस्त डिप्रेशन का शिकार हो गया था। 'बागी' को जितनी सफलता मिली थी, उतनी 'फ्लाइंग जट्ट' को नहीं मिल पाई। हालांकि 'मुन्ना माइकल' की शूटिंग के समय मैं डिप्रेशन से उबर गया था।  

Related Posts