एक कपिल 2 हसीनाएं , कॉमेडी किंग की लव लाइफ कम दिलचस्प नहीं !

9 months ago

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा जो कल तक पूरे देश को हंसाते थे वो अब खुद हंसना भूल गए हैं। कपिल शर्मा इन दिनों एक्स और प्रेजेंट गर्लफ्रेंड के बीच फंस गए है। प्रीति सिमोस  और गिन्नी चतरथ।  प्रीति कभी कपिल की मैनेजर थी, उनके शो की - क्रिएटिव डायरेक्टर थी. और प्रीति के मुताबिक - कपिल की ज़िंदगी का ऐसा चैप्टर थी, जिसे कपिल ने दुनिया के सामने कभी कुबूल नहीं किया। गिन्नी चत्रथ, कपिल की मंगेतर है। उनके साथ कपिल ने अपनी पूरी ज़िंदगी बिताने का ऐलान कर दिया है।

कपिल शर्मा और विक्की लालवानी के बीच गॉली गलौज वाली फोन कॉल्स में कपिल ने इल्ज़ाम लगाया कि - ये सारी ख़बरें - प्रीति और नीति सिमोस की साज़िश है।  कपिल शर्मा ने विक्की लालवानी के साथ प्रीति और नीति के ख़िलाफ़ भी पुलिस कंप्लेंट की जिसमें प्रीति और नीति की अफ़वाहों वाली साज़िश के साथ 25 लाख रुपए मांगने का इल्ज़ाम लगाया गया। इस कंप्लेंट के बाद प्रीति और नीति सिमोस सामने आ गईं। उन्होने कपिल शर्मा की मानसिक स्थिति को खराब बताते हुए - मदद की पेशकश की, लेकिन साथ ही कपिल की फैमिली और ख़ास तौर पर कपिल की मंगेतर - गिन्नी चत्रथ के खिलाफ़ इल्ज़ाम लगाया कि वो लोग मिलकर - कपिल की ज़िंदगी और करियर को ख़राब कर रहे हैं।

प्रीति सिमोस ने छोटी बहन - नीति, जो कपिल की मैनेजर भी रह चुकी हैं।  उन्होने कपिल के नाम एक खुला ख़त लिखा कि जब तक वो प्रीति के साथ थे खुश थे, कामयाब थे लेकिन ये साथ छूटते ही वो गलत लोगों के हाथ की कठपुतली हो गए हैं। प्रीति ने कपिल पर बेवफ़ाई का इल्ज़ाम लगाया कि कपिल ने उन्हे कभी मैनेजर कहा, कभी कोऑर्डिनेट कहा, कभी क्रिएटिव डायरेक्टर कहा लेकिन उनके साथ रिश्तों को परदे के पीछे ढककर रखा। प्रीति ने भी गिन्नी पर कपिल की बर्बादी का इल्ज़ाम लगाया । कौन हैं ये प्रीति और नीति ? जो कपिल की जिंदगी का हर राज़ जानती हैं... और गिन्नी से उनकी नफ़रत और कपिल से उनकी अदावत के पीछे क्या कहानी है ? क्यों कपिल - प्रीति और नीति पर इल्ज़ाम लगाते हैं कि उनकी साज़िशों ने कपिल को तोड़ दिया है...? अब से दो साल पहले तक कपिल और प्रीति एक दूसरे की पहचान थे । कपिल शर्मा तक पहुंचने का सिर्फ एक ज़रिया था - प्रीति सिमोस  प्रीति कपिल की मैनेजर भी थी, डायरेक्टर भी थीं, प्रोड्यूसर भी थी. एक तौर पर कहें तो कपिल की परछाई थीं। इंडस्ट्री में कपिल और प्रीति के अफेयर की ख़बरें ज़ोरों पर थीं... दोनो एक साथ पार्टीज़ में होते, सेट पर होतें । हांलाकि ना तो प्रीति ने और ना ही कपिल ने इस अफेयर की ख़बरों पर कभी रिएक्ट किया.। लेकिन अचानक - सेट पर माहौल ख़राब होना शुरु हो गया  कपिल और प्रीति के बीच सेट पर दूरियां बढ़ गईं। जो प्रीति कपिल के बेहद करीब होती थीं, सेट पर अक्सर प्रीति को कपिल ये कहकर सेट से बाहर निकाल देतें कि उन्हे प्रीति की सूरत देखना भी गंवारा नहीं। कपिल के बर्ताव में ऐसी तब्दीली की वजह तब कोई नहीं जानता था । सिवाय - कपिल और प्रीति के लेकिन सेट पर बहुत कुछ बदलने लगा था। प्रीति कपिल के शो को तो मैनेज करती ही थीं, स्टार्स को भी मैनेज करती थीं। ऐसे में कपिल और प्रीति की ये तकरार - कपिल के कोस्टार्स - सुनील ग्रोवर, अली असगर, सुगंधा मिश्रा से भी छिपी नहीं रही। कपिल से ज़्यादा प्रीति के साथ ये स्टार्स वक्त गुज़ारते थे, कभी शूटिंग की डिटेल्स को लेकर... तो कभी स्क्रिप्ट नरेशन को लेकर...। 

 

ये तकरार टीम के बीच नज़र आने लगी। ऑस्ट्रेलिया में कपिल और सुनील के बीच हुए झगड़ा पहले ही हो चुका था... लेकिन 18 मार्च 2017 की सुबह, जैसे ही कपिल शर्मा ने अपनी गर्लफ्रैंड गिन्नी चत्रथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली और उसे दुनिया से रू-ब-रू करवाया । शाम होते-होते उनकी पूरी टीम बिखर गई। सुनील ग्रोवर से हुए झगड़े की ख़बर मीडिया के पास पहुंच गई। फ्लाइट में हुई हाथापाई की एक-एक डिटेल सबके पास थी। ऐसा क्यों इस सवाल का जवाब भले ही तब किसी के पास ना हो, लेकिन आज सबके पास है। कपिल ने जैसे प्रीति से अपने रिश्ते को ख़त्म करने का फैसला किया... और गिन्नी को अपनी ज़िंदगी के लिए चुना, सारे रिश्ते, सारी बातें और सारे प्रोफेशनल कमिटमेंट को किनारे कर - दोनो एक दूसरे के खिलाफ़ आमने-सामने खड़े हो गएं। कपिल की टीम से तब सुनील ग्रोवर, अली असगर, सुगंधा मिश्रा, चंदन प्रभाकर के साथ प्रीति सिमोस भी बाहर चली गईं...। और उसके बाद ये रिश्ता कभी नहीं सुधरा । प्रीति सिमोस ने क्रुष्णा के साथ मिलकर - ड्रामा कंपनी की शुरुआत की और कपिल के खिलाफ़ खड़ी हो गईं। शो से अलग हुए सारे स्टार प्रीति के नए शो के साथ चले गए.. सिर्फ़ सुनील ग्रोवर उस शो का हिस्सा नहीं बने। 

उस दौरान कपिल ने अपने दोस्त - राजीव ढिंगरा को शो की संभालने की ज़िम्मेदारी दी.. लेकिन पर्सनल ज़िंदगी के इस तूफ़ान ने - कपिल के प्रोफेशनल ज़िंदगी को भी झिंझोड़कर रख दिया...। फिरंगी की शूटिंग के चलते और अपनी पर्सनल ज़िंदगी की इस उठापटक के चलते - कपिल बिखरते चले गए और अब तक उठ नहीं पाए। प्रीति और नीति का दावा है कि कपिल के खिलाफ़ वो कभी नहीं गए... कपिल ने उनकी ज़िंदगी से उन्हे काट कर अलग कर दिया... और वजह - कपिल की मंगेतर गिन्नी है। दूसरी ओर कपिल का इल्ज़ाम है कि प्रीति-नीति ने कपिल के खिलाफ़ हमेशा साज़िश की, और इन साज़िशों के चलते ही - कपिल ने उनसे किनारा किया...। लव का ट्राएंगल हेट स्टोरी में बदल चुका है। कपिल का शो बंद हो चुका है....सुनील दूसरी ओर प्रीति सिमोस के नए शो - दन दनादन के साथ क्रिकेट कमेट्री कर रहे हैं...और कपिल सफाईयां देते फिर रहे हैं।