'करण-अर्जुन' के रोल के लिए सलमान-शाहरुख पहली पसंद नहीं थे !

1 years ago

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जिनके पीछे की कहानी को हम नहीं जानते है। कई फिल्मों में स्टार्स के रिप्लेसमेंट की खबरें आ जाती हैं लेकिन कई खबरों के बारे में हमें पता ही नहीं चलता है। कुछ ऐसा ही हुआ था बॉलीवुड के बादशाहो अजय देवगन के साथ। जी हां, अजय देवगन बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्मों को दर्शक बेहद पसंद करते है। लेकिन एक फिल्म ऐसी थी जिसमें पहले अजय को कास्ट किया जा रहा था पर बात नहीं बनी लेकिन फिर बाद में इस फिल्म में किसी और को कास्ट कर लिया था। दरअसल हम बात कर रहे हैं 1995 में आई सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन की। जी हां, करण-अर्जुन के लिए सलमान खान की जगह अजय देवगन को पसंद किया गया था ।  

ऐसी खबरें थी कि फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन की पहली पसंद शाहरुख-सलमान नहीं बल्कि अजय देवगन और सनी देऑल थे। राकेश रोशन चाहते थे कि इस फिल्म में सनी देओल अर्जुन का और अजय देवगन करण का रोल करें । इस फिल्म के लिए दोनों से बात भी की जा चुकी थी । लेकिन इसके बाद फिर अजय और सनी की जगह शाहरुख और सलमान आ गए।

बता दें कि ये फिल्म उस जमाने में सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म में शाहरुख, सलमान के साथ काजोल, ममता कुलकर्णी, राखी और अमरीष पुरी जैसे स्टार्स नजर आए थे।

Related Posts