47 साल के हुए फिल्म निर्माता करण जौहर, आज भी उनके बेडरूम में लगी है इस सुपरस्टार की बीवी की तस्वीर

3 weeks ago

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक-निर्माता करण जौहर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। कल यानी 25 मई 1972 को मुंबई में जन्मे करण जौहर अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से की थी। पहली फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, माय नेम इज खान। इन सभी फिल्‍मों में करण ने अपने अजीज दोस्‍त शाहरूख को ही लीड रोल में कास्‍ट किया। 

इनके बाद आई उनकी निर्माता-निर्देशक के तौर पर फिल्‍मों में उन्‍होंने नई पीढ़ी को कास्‍ट करना शुरू कर दिया। कई फिल्‍मों में वो कैमियो में भी नजर आ चुके हैं। करण जौहर जिन्‍हें लोग केजो के नाम से भी जानते हैं, भारतीय फिल्‍म डायरेक्‍टर, निर्माता, स्‍क्रीनराइटर, कास्‍ट्यूम डिजाइनर, अभिनेता और टेलीविजन पर्सनैलिटी हैं जो कि हिन्‍दी फिल्‍मों में अपने काम की वजह से जाने जाते हैं।

 उनके पिता का नाम यश जौहर है जो कि बॉलीवुड फिल्‍मों के निर्माता और धर्मा प्रोडक्‍शन्‍स के संस्‍थापक थे। उनकी मां का नाम हीरू जौहर है। करण ने मुंबई के ग्रीनलान्‍स हाई स्‍कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की। 

उन्‍होंने फ्रेंच में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है। टीवी पर करण ने 'कॉफी विद करण' नाम का शो होस्‍ट किया जिसमें सेलिब्रिटीज से वो बातचीत करते हैं। आपको बता दें कि करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी 'द अनसूटेबल ब्वॉय' में अपनी पर्सन जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

 इस किताब को पूनम सक्सेना द्वारा लिखा गया था। इस किताब में उनकी कई पर्सनल फोटो भी है। इन्हीं में से एक तस्वीर में करण अपने खास दोस्त शाहरुख खान की पत्नी के साथ स्विमिंग पूल में नजर आ रहे थे।

 करण शाहरुख की पत्नी गौरी खान के साथ स्विमिंग पूल में मस्ती करने वाली फोटो भी लगी हुई हैं। 

साथ में उस फोटो में छोटा आर्यन भी मौजूद है। उसके साथ ही करण ने आगे कहा था कि वो अपने बेडरूम में माता-पिता के अलावा शाहरुख और गौरी की एक फोटो भी रखते हैं और वो हमेशा ही उनकी फोटो को निहारते रहते हैं क्यूंकि इससे उन्हें ताकत मिलती है। 

करण, शाहरुख और गौरी को उनके कॉलेज के दिनों से जानते हैं और फिल्म इंडस्ट्री में इतने साल बिताने के बावजूद भी तीनों के संबंध एक-दूसरे से बेहद अच्छे हैं। आपको बता दें कि यह तस्वीर साल 1998 की सुपरहिट फिल्म 'कुछ कुछ होता है' की शूटिंग के दौरान की है। 

करण जौहर और शाहरुख खान के परिवार में काफी नजदीकियां हैं। हाल ही खबर आई थी कि शाहरुख के बेटे और बेटी को करण अपनी फिल्म से लॉन्च कर सकते हैं।