पृथ्वी थिएटर के 40 साल पूरे, पति सैफ के साथ इस अंदाज में नजर आई करीना, देखिए तस्वीरें

2 months ago

मुंबई का मशहूर पृथ्वी थिएटर को सोमवार को 40 साल पूरे हुए है। इस मौके पर कपूर खानदान के साथ बॉलीवुड के कई सितारों इस सेलिब्रेशन पर चारचांद लगाने पहुंचे थे। इस मौके पर सबसे अलग अंदाज में करीना कपूर खान और सैफ अली खान नजर आए। करीना ने ग्रीन कलर की लॉग कुर्ती पहनी हुई थी।  वहीं सैफ अली खान ने ब्लैक कलर का बंद कोट और व्हाइट पजामा पहना था।  सैफ-करीना हाथों में हाथ डाले पृथ्वी थियेटर के सेलिब्रेशन में नजर आए. दोनों एथनिक लुक में दिखे।

आपको बता दें कि पृथ्वी थियेटर को शशि कपूर और उनकी पत्नी जेनिफर केंडल ने 1978 में जुहू में बनाया था। ये थियेटर फिल्म जगत का एक जाना माना नाम है। इस मौके पर कुणाल कपूर, शबाना आजमी, कल्कि कोचलिन, दिव्या दत्ता, जिम शरब सेलिब्रेशन का हिस्सा बने। फिल्म वीरे दी वेडिंग की एक्ट्रेस शिखा तल्सानिया के साथ करीना कपूर के साथ मीडिया में पोज देती नजर आई।

 पृथ्वीराज कपूर ने हिंदी फिल्म जगत को काफी योगदान दिया है। वहीं आज कपूर खानदान के साथ बॉलीवुड के कई सितारों ने इस मौके पर अपनी मौजूदगी से चारचांद लगा गया। ‘आरके स्टूडियो’ 170 करोड़ रूपये में गोदरेज प्रॉपर्टीज को बेच दिया गया है। पृथ्वीराज कपूर को रंगमंच से बेहद लगाव था। वे 1942 में स्थापित ‘इंडियन पीपल्स थिएटर एसोसिएशन’ यानी इप्टा के संस्थापकों में से एक थे।

आपको बता दें कि पृथ्वीराज कपूर का जन्म समुंदरी, ज़िला फैसलाबाद, पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने पेशावर के एडवर्ड्स कॉलेज से वकालत का कोर्स किया। अपनी कड़क आवाज, रौबदार भाव-भंगिमाओं और दमदार अभिनय से लगभग चार दशकों तक सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाले पृथ्वीराज कपूर ने कपूर ब्रांड की नींव रखी थी। उन्होंने भारत की पहली बोलने वाली फिल्म 'आलम आरा' में अलग-अलग आठ रोल निभाए। लेकिन सोहराब मोदी की फिल्म 'सिंकदर' से उनको बॉलीवुड में सफलता मिलनी शुरू हुई।

वैसे तो पृथ्वीराज ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं, लेकिन 'मुगल-ए-आजम' में उनके अकबर के रोल को भुला पाना मुश्किल है। इस फिल्म में पृथ्वीराज के साथ दिलीप कुमार और मधुबाला भी थे। लेखक रशीद किदवई ने अपनी एक किताब में इस फिल्म से जुड़े एक वाकये का जिक्र किया है।