शाहिद, सैफ से पहले राहुल गांधी के प्यार में पागल थी करीना कपूर, करना चाहती थी डेट !

3 months ago

बॉलीवुड के बेबो यानी करीना कपूर इन दिनों एक खास चर्चा का विषय बनी हुई है। अगर आपको कहा जाए की करीना कपूर राहुल गांधी को पंसद करती थी और उनको डेट करना चाहती थी तो क्या आपको याकिन होगी? लेकिन यकिन तो करना ही पढेगा क्योकि यह बात सच है। जी हां एक जमाना था जब करीन राहुल गांधी के प्यार में पागल हुआ करती थी और उनको डेट करना चाहती थी। ऐसा हम नहीं पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में कहा है। इस किताब में रशीद ने कई खुलासे किए है। जिसमे से एक खुलासा करीना और राहुल गांधी का भी है।  

इस किताब में खुलासे के साथ-साथ दावे भी किए हैं। रशीद किदवई ने अपनी किताब में लिखा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और दिग्गज अभिनेता रहे पृथ्वीराज कपूर के बीच गहरी दोस्ती थी और इंदिरा के मन में भी कपूर परिवार के लिए बहुत आदर एवं सम्मान था।

किताब में बताया गया है कि राहुल भी करीना की फिल्में ‘पहले दिन, पहला शो’ देखने में दिलचस्पी रखते थे। रोंदेवू विद सिमी गरेवाल’ नाम के टीवी शो में जब करीना से पूछा गया था कि किसी ऐसे शख्स का नाम बताएं जिन्हें वह ‘डेट’ करना चाहेंगी। ‘मैं कह दूं? मुझे नहीं पता कहना चाहिए कि नहीं....यह विवादित है...राहुल गांधी....मुझे उन्हें जानने-समझने में कोई दिक्कत नहीं है. मैंने उनकी तस्वीरें देखी हैं...और सोचा है कि उन्हें जानना-समझना कैसा रहेगा. मैं फिल्मी खानदान से आती हूं. वह राजनीतिक खानदान से हैं. तो शायद हमारे बीच दिलचस्प बातचीत हो.’’

वहीं जब करीना से इस बारे में पूछा गया तो करीना अपने इस बयान से पलट गई थीं। साल 2009 में करीना के ये कहा कि वो बहुत पुरानी बात है। मैंने ऐसा इसलिए कहा था क्योंकि हम दोनों के सरनेम मशहूर हैं। मैं किसी दिन उनकी मेजबानी करना चाहूंगी। उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं उन्हें ‘डेट’ नहीं करना चाहती। वरिष्ठ पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में और भी कई दिलचस्प बातों का जिक्र किया है।

आपको बता दें कि करीना कपूर सैफ से पहले शाहिद कपूर के साथ रिलेशनशिप में थी। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'फिदा' (2004) के सेट पर हुईं थी। करीना ने ही शाहिद को प्रपोज किया था। लेकिन जल्द ही इन दोनों की राहें भी जुदा हो गई।