Birthday Spl - करीना की जिंदगी से जुड़े कुछ राज जानिए

1 years ago

करीना कपूर का नाम एक किताब एना कैरेनिना से लिया गया है, जिसे उनकी मम्मी बबिता कपूर प्रेंगनेंसी के वक्त पढ़ती थी। । करीना का जन्म 21 सितंबर 20 1980 को मुंबई में हुआ था। अपने पिता की तरफ से देखा जाये तो वह एक पंजाबी है और अपनी माता की तरफ से देखा जाये तो वह सिंधी और ब्रिटिश है। करीना बचपन में  शरारती बच्ची थी...करीना की शरारतों का जिक्र आज भी कपूर फैमिली में होता है ।  माहौल में बीता ....और वो हमेशा ही हीरोइन बनना चाहती थी। करीना आईने के सामने खड़ी होकर श्रीदेवी के गानों पर डांस किया करती थी।  

टीनएज करीना ने जब दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में शाहरुख खान देखा तो उन्हें अपना ड्रीम ब्य़ॉय मान लिय़ा। शाहरुख करीना के पसंदीदा हीरो ही नहीं पहला प्यार भी बन गए थे। करीना ने सोच लिया था कि दिलवाले दुल्हिनयां का राज ही होगा उनका हस्बैंड ....लेकिन शाहरुख तो पहले से शादी शुदा थे ....और फिर धड़े रह गए करीना के अरमान। लेकिन करीना के अरमान रियल लाइफ नें ना सही रील लाइफ में जरूर पूरे हुए। और करीना उस शाहरुख की होरोइन बनीं जिसकी को बचपन से ही दीवानी थी। करीना के दिल में अब भी शाहरुख के लिए कुछ कुछ होता है.....अब भी उनके ड्रीम ब्यॉय शाहरुख ही है....  

बॉलीवुड में करीना की एंट्री ऋतिक के साथ होने वाली थी। फिल्म कहो ना प्यार है के कई सीन्स भी शूट हो चुके थे लेकिन करीना की मम्मी बबिता को लगा कि ये सिर्फ ऋतिक की लॉन्चिंग फिल्म है और उनकी बेटी को कोई खास फायदा नहीं होगा। फिल्म के सेट पर मम्मी बबिता ने कुछ ज्यादा ही नखरे दिखा दिए लिहाजा ...और उन्होंने बाद में करीना को शूटिंग पर भेजना बंद कर दिया ..बाद में फिल्म मेकर राकेश रोशन ने करीना की जगह अमीशा पटेल को फिल्म में रख लिया । बाद के दिनों में करीना और ऋतिक ने करीब 5 फिल्मों  में साथ काम किया और ये जोड़ी खूब पसंद भी की गई   

करीना कपूर की जोड़ी कभी ऋतिक के साथ ब्लॉकबस्टर थी लेकिन पिछले 12 सालों से ऋतिक और करीना ने साथ नहीं किया है काम । ये सब जानने के लिए आपको 12 साल पीछे जाना पड़ेंगा। आपको बता दे साल 2002 में बॉलीवुड में एक सेंसनल लव स्टोरी शुरू हुई थी...। इस लव स्टोरी में एक नाम था करीना और दूसरा नाम ऋतिक रोशन की था। जी हां कहते हैं कि इंडस्ट्री में करीना का पहला प्यार शाहिद नहीं रितिक थे..उस दौर के न्यूज पेपर्स में छपी खबरों के मुताबिक फिल्म यादें की शूटिंग के दौरान करीना रितिक में बढ़ी थी नजदीकी बढ़ी थी । ऋतिक शादी शुदा थे इसके बावजूद लेकिन बबली बेबो की य़ादें उनके दिल से मिट नहीं रही थी। तो करीना भी शादीशुदा रितिक के प्रेम की दीवानी हुए जा रही थी। 

उस दौर में हर फिल्मी मैगजीन रितिक और करीना के रोमांस की खबरों से रंगे रहते थे । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो करीना थी जिन्होंने शादीशुदा रितिक से अपने अफेयर को सरेआम किया था। करीना और रितिक की प्रेम कहानी मुश्किल तो थी लेकिन बावजूद इसके इनकी  लव स्टोरी चलती रही। रितिक करीना के बारे में छपने वाले गॉसिप्स की वजह से रितिक की वाइफ सुजैन और उनके घरवाले परेशान हो गए थे। घर में तनाव बढ़ने लगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब बात जरूरत से ज्यादा बढ़ गई तब सुजैन के पापा संजय खान ने भाई अकबर खान के घर पर एक मीटिंग बुलाई .और वहां संजय खान ने राकेश रोशन से रितिक को कंट्रोल करने को कहा था। उस मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि रितिक अब करीना के साथ काम नहीं करेंगे और ना ही राकेश रोशन अपनी किसी फिल्म में करीना को कास्ट करेंगे। रितिक ने भी अपनी मैरिड लाइफ बचाने के लिए करीना के साथ काम ना करने का फैसला लिया। रितिक के इस फैसले से करीना बहुत दुखी थी।रितिक रोशन ने कभी नहीं माना कि करीना के साथ उनका अफेयर था। जब भी उनसे इसपर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे गॉपिस बताया।

बॉलीवुड की खूबसूरत और अल्ट्रा ग्लैम हीरोइन.....करीना को पसंद करने वालों की कभी कोई कमी नहीं रही .....लेकिन YEAR 2003 में बेबो ने किसी को पसंद किया। उस प्यार को पाने के लिए करीना को दो महीने तक उसे फौलो करना पड़ा। यहां तक कि करीना ने खुद उस शख्स को प्रपोज किया। जिस शख्स के लिए करीना दीवानी हो रही थी वो कोई और नहीं बल्कि शाहिद कपूर थे। साल 2003 में शुरू हुआ शाहिद और करीना का अफेयर। बहुत जल्द शाहिद और करीना एक दूसरे के करीब आ गए और एक दूसरे के प्यार में खोते चले गए। बॉलीवुड में करीना हमेशा ही इस मामले में बिल्कुल क्लियर रही । उन्होंने कभी भी अपने अफेयर्स छुपाए नहीं। शाहिद के साथ भी वो पूरी तरह डिवोटेड रही। 

 

करीब चार सालों तक शाहिद करीना दो जिस्म एक जान बने रहे .....पर कहीं कही ना दोनों में कुछ मिस अंडरस्टैडिंग थी जिसकी वजह से उनके प्यार में आया सैफ का एंगल । फिल्म जब वी मेट की शूटिंग के साथ साथ टशन की भी शूटिंग चल रही थी और उसी दौरान करीना सैफ अली खान से मिली। सैफ जानते थे कि करीना सैफ को डेट कर रही है। लेकिन करीना की खूबसूरती से वो इतने इप्रेस्ड हो गए कि उन्हे बेबो से प्यार हो गया। करीना का भी कुछ ऐसा ही हाल था। उस दौरान शाहिद कनाडा में फिल्म किस्मत कनेक्शन शूट कर रहे थे और जब वो इंडिया लौटे तो करीना सैफ की हो चुकी थी।

सैफ को तो करीना तब से जानती हैं जब वो बच्ची हुआ करती थीं... सैफ़ के केयरिंग नेचर और उनकी शख़्सियत से तो करीना पहले ही इम्प्रेस थी... लेकिन उनसे दोस्ती होने के बाद उन्होंने ये तय कर लिया था कि वो सैफ़ अली ख़ान के ही साथ अपनी पूरी लाइफ बिताएंगी.हालांकि सैफ अली खान से पहले करीना का शाहिद कपूर के साथ था सीरियस अफेयर लेकिन जब वी मेट की शूटिंग खत्म होते होते इनके रिश्ते में दरार आ गई फिर साल 2007 में फिल्म टशन के सेट पर शुरू हुआ था सैफ करीना का अफेयर और फाइनली ये दोनों  साल 2012 मे हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए  

Related Posts