single-post

करीना कपूर के बाद अब सलमान को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है कांग्रेस

Jan. 23, 2019, 1:07 p.m.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीना के बाद अब मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर से कांग्रेस बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। दरअसल, कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश यादव ने बयान दिया है कि सलमान के नाम पर कांग्रेस पार्टी में मंथन चल रहा है। प्रदेश सचिव का कहना है कि सलमान खान चुनाव लड़ेंगे तो इंदौर में युवाओं को फिल्म इंडस्ट्री का लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि सलमान खान का जन्म इंदौर में ही हुआ था। उन्होंने अपने बचपन का काफी समय इंदौर में बिताया है। सलमान समय-समय पर इंदौर आते-जाते भी रहे हैं और कई मौकों पर उन्होंने अपने इंदौर प्रेम को भी जाहिर किया है।

इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री और पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर की भी भोपाल से चुनाव लड़ने की सुगबुगाहटें जोर थीं। करीना कपूर को भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट दिए जाने की चर्चा है। पार्टी के कुछ नेता ऐसा चाहते हैं और अपनी इच्छा हाईकमान राहुल गांधी को बता चुके हैं। करीना ने इस मसले पर अपना जवाब भेज दिया है। करीना ने अपने स्टेटमेंट में कहा, 'इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। मुझसे इस बारे में संपर्क नहीं किया गया। मेरा फोकस सिर्फ और सिर्फ फिल्में हैं। करीना के सामने आए इस बयान के बाद मामला साफ हो गया। प‍िंकव‍िला की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक इस मामले की खबर मिलने पर करीना कपूर का कहना है, "मेरा फोकस बस फ‍िल्में हैं। मेरे चुनाव लड़ने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। मुझे किसी भी पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए अप्रोच नहीं किया है। 

ALSO READ : VIDEO- भारत के सेट पर कटरीना ने लगाए खूब चौके-छक्के, दोस्त अनुष्का के पति विराट के लिए कही ये बात

कांग्रेस के नेता गुड्डू चौहान और अनीस खान ने यह मांग रखी थी कि करीना की युवाओं के बीच अच्छी-खासी फैन फॉलोविंग है, ऐसे में उन्हें युवा वोट करेंगे। साथ ही करीना मंसूर अली खान पटौदी की बहू हैं, पटौदी के नवाब सैफ अली खान की बेगम हैं... यह सब बातें भी उनके फेवर में काम करेगी। पटौदी परिवार का इस शहर से बेहद लगाव रहा है। बता दें, 1991 में भोपाल से मंसूर अली खान ने चुनाव लड़ा था, हालांकि वह उस समय बीजेपी के सुशील चंद्र वर्मा से हार गए थे। करीना इन दिनों अपनी फिल्मों में बिजी हैं। दरअसल, भोपाल के कुछ स्थानीय नेता बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल करीना को भोपाल से सांसद बनते देखना चाहते हैं।  इन नेताओं ने करीना को भोपाल से टिकट देने की मांग हाईकमान तक पहुंचा दी है। इसके पीछे उनका तर्क यही है कि अगर भोपाल सीट बीजेपी से छीनना है तो ऐसा ही कोई चेहरा कांग्रेस को यहां से उतारना होगा। 

PICS - INTERNET