पद्मावत की रिलीज से पहले बढ़ा करणी सेना का उत्पात, अहमदाबाद में मॉल्स पर हमला

1 years ago

 

 

 

फिल्म ‘पद्मावत’ को सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज  के लिए हरी झंडी दिखा दी है । सुप्रीम कोर्ट की आदेश के बाद फिल्म को पूरे देश में रिलीज किया जा रहा है। लेकिन राजपूत करणी सेना झुकने के मूड में नहीं है। करणी सेना के लोगों ने अहमदाबाद के कई मॉल्स पर हमला बोल दिया। सिनेमाघरों को नुकसान पहुंचाया।कड़ी ,सुरक्षा के बीच भी करणी सेना के लोगों ने कई गाड़ियां फूंक डाली।

वहीं करणी सेना ने ये भी कहा है कि फिल्म को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा। सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने फैसले पर निराशा जताते हुए बताया कि अब हम जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म को रोकने के लिए हम पहले ही जनता कर्फ्यू की घोषणा कर चुके हैं। इसके तहत जनता सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन रोकेगी। हमने सिनेमाघरों मालिकों और वितरकों से भी समर्थन और सहयोग मांगा है। संगठन की चित्तौड़गढ़ इकाई के अध्यक्ष ने दावा किया कि ‘जौहर’ करने के लिए पंजीकरण करा चुकीं 1908 महिलाएं तैयार बैठी हैं। ‘जौहर’ के स्थान पर लकड़ियां जमा कर दी गई हैं। 

उन्होंने कहा, ‘अब हम जनता की अदालत में खड़े हैं और हमें विश्वास है कि फिल्म का पूर्ण बहिष्कार करने में वह हमारा समर्थन करेगी।’ इस दौरान संगठन की चित्तौड़गढ़ इकाई के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा कि रानी पद्मावती के शहर के लोग सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से निराश हैं। उन्होंने कहा, ‘हम चाहें तो हिसंक रास्ता अपनाकर लोगों और पर्यटकों को परेशान कर सकते हैं, लेकिन हमारी महिलाओं ने बिना किसी को परेशान किए जौहर करने का निर्णय लिया है।’ प्रशासनिक अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं या बात करने से बच रहे हैं।