लव जिहाद को लेकर सारा और सुशांत पर केस दर्ज, फिल्म केदारनाथ पर एक और मुसीबत !

1 months ago

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ ने टिकट खिड़की पर अब तक 32 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। फिल्म की कमाई उम्मीद के मुताबिक चल रही है लेकिन फिल्म के साथ एक और विवाद जुड़ गया है। केदारनाथ पहले ही उत्तराखंड में बैन है वहीं यूपी में भी फिल्म के परेशानी खड़ी हो गई हैं। लव जिहाद को लेकर  जौनपुर के एक वकील ने कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में फिल्म के कलाकारों सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान, निर्देशक अभिषेक कपूर को आरोपी बनाया गया है। सिद्धार्थ ने याचिका में फिल्म के कई दृश्यों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने फिल्म पर 2013 की आपदा के बैकड्रॉप में इंटेंस लव सीन्स दिखाए जाने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। इस मामले में सुनवाई अब 17 दिसंबर को होगी 

 फिल्म केदारनाथ 7 दिसंबर को देशभर में रिलीज हुई लेकिन उत्तराखंड में रिलीज नहीं की गई। इसका नुकसान फिल्म केदारनाथ को उठाना पड़ रहा है। केदारनाथ फिल्म पर लव जेहाद और भगवान का अपमान करने का आरोप है। फिल्म में सुशांत सिंह एक मुसलमान पिटठू वाले के रोल में हैं। सुशांत के किरदार मंसूर को पुजारी के बेटी से प्यार हो जाता है। उत्तराखंड के हिंदुवादी संगठन और पार्टियां फिल्म के विरोध में हैं। केदारनाथ के पुजारी इस फिल्म से बहुत नाराज है। आपको बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने फिल्म पर बैन नहीं लगाया है लेकिन उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है ।

फिल्म को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर  प्रतिबंध लगाने की मांग की । दूसरे हिंदुवादी संगठनों ने भी फिल्म पर बैन लगाने की मांग की । राज्य सरकार ने जिलाधिकारियों को शांति-व्‍यवस्‍था बरकरार रखने का निर्देश दिया है और पूरे राज्‍य में फिल्‍म केदारनाथ के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया ।