single-post

तीसरे दिन अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ने की ताबड़तोड़ कमाई, देखें आकड़े

March 24, 2019, 1:54 p.m.

इन दिन बॉक्स ऑफिस पर खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म केसरी धमाल मचा  रही है। इस फिल्म में अक्की के साथ परिणीति चोपड़ा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है। 21 मार्च को होली के मौके पर फिल्म रिलीज हुई थी। तीन दिन में फिल्म ने 56.51 करोड़ की कमाई कर डाली है।

फिल्म ने पहले और दूसरे दिन तो शानदार कलेक्शन किया ही है वहीं तीसरे दिन भी फिल्म की कमाई छपप्ड़ फाड़ हुई है। फिल्म ने शनिवार को 18. 75 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर 16.70 करोड़ का कारोबार किया था। पहले दिन 21 करोड़ की कमाई की थी। तीन दिन में फिल्म ने 56.51 करोड़ की कमाई कर डाली है।

अब  रविवार को फिल्म की कमाई और भी बढ़ेगी। देखकर लग रहा है कि फिल्म को 100 करोड़ कमाने में बिल्कुल भी वक्त नहीं लगेगा। यह 2019 की अभी तक की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। फिल्म को होली के दिन रिलीज़ होने का फायदा मिला है। होली के मौके पर भी गुरुवार को कई सिनेमा घर हाउस फुल रहे। तीनों टाइम हाउसफुल रहा। आपको बता दें फिल्म 21 मार्च को 'केसरी' देश में 3600 स्क्रींस और ओवरसीज़ में 600 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है।

अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का रोल निभाया है, जिनके नेतृत्व में महज़ 21 सिख जवानों ने 10 हज़ार की तादाद में आये अफ़ग़ान हमलावरों से मोर्चा लिया था और अपनी चौकी पर क़ब्ज़ा करने से रोका था। ये फिल्म बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है। ये सारे 21 जवान इस युद्ध में शहीद हुए थे।

 बैटल ऑफ़ सारागढ़ी को भारतीय इतिहास के सबसे भीषण युद्धों में से एक माना जाता है, जिसमें शौर्य और बलिदान की एक ऐसी दास्तां लिखी गयी थी, जिसका असर शायद ही कभी ख़त्म हो। हालांकि ब्रिटिश हुकूमत के लिये किये इस युद्ध को भारतीय इतिहास में उस तरह से सेलिब्रेट नहीं किया गया, जो सम्मान इसे मिलना चाहिए था। क्षकों ने अच्छे नंबर दिये हैं और अक्षय की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंसेज़ में से एक बताया है। परिणीति चोपड़ा पहली बार अक्षय के साथ पेयर अप हुई हैं। फ़िल्म में वो उनकी पत्नी के रोल में हैं।