मशहूर संगीतकार खय्याम को अंतिम विदाई देने पहुंची कई बॉलीवुड हस्तियां , देखिए तस्वीरें

4 weeks ago

मशहूर संगीतकार खय्याम के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। तमाम सितारें और फैंस उनके उन गीतों को याद कर रहे हैं जिसे खय्याम साहब ने अपनी धुनों से सजाया।खय्याम साहब लंग्स में इन्फेक्शन के चलते  पिछले कुछ दिनों से  बीमार थे और मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे। 92 साल के खय्याम साहब के निधन की जैसे ही खबर आई सोशल मीडिया पर लोगों की श्रद्धांजलि का सिलसिला शुरू हो गया। बहुत से बॉलीवुड सितारे उनके अंतिम दर्शन को भी पहुंचे।  वे पद्म भूषण और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित थे। खय्याम ने कभी-कभी, उमराव जान, त्रिशूल, नूरी, बाजार, रजिया सुल्तान जैसी फिल्मों के संगीत दिया। उनके धुन दिल को सुकून देते थे। 

खय्याम ने सेना में भी सेवा दी थी। द्वितीय विश्व युद्ध में उन्होंने हिस्सा भी लिया था। इस साल पुलवामा अटैक के बाद उन्होंने 18 फरवरी को अपना जन्मदिन नहीं मनाया था।  पुलवामा शहीदों के परिजनों को 5 लाख की मदद भी दी थी। कुछ वक्त पहले खय्याम इसलिए चर्चा में थे क्योंकि उन्होंने अपनी 12 करोड़ की प्रॉपर्टी दान में दे दी थी। अब इस प्रापर्टी की राशि से संघर्ष कर रहे संगीतकारों और गायकों को आर्थिक मदद मुहैया करायी जाएगी। 

टीवी प्रेजेंटर तब्बसुम उनके अंतिम दर्शन को पहुंची। इस मौके पर वो बहुत दुखी नजर आईं। सोनू निगम भी खय्याम साहब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे 

पूनम ढिल्लन की कई फिल्मों में खय्याम साहब ने संगीत दिया। नूरी और त्रिशूल जैसी फिल्मों में पूनम ने काम किया था। वो भी खय्याम साहब को अंतिम विदाई देने पहुंची। 

सिंगर अलका याज्ञनिक भी संगीत के महारथी के निधन से दुखी दिखीं। वो भी उनके घर अंतिम दर्शन को पहुंची। 

खय्याम साहब के अंतिम दर्शन को फिल्म मेकर और गीतकार गुलजार भी पहुंचे। रजा मुराद भी इस मौके पर देखे गए।  

Photo Credit - Social Media