Birthday Spl- जब किरण खेर ने पहले पति को छोड़ अनुपम खेर से रचाई दूसरी शादी

11 months ago

किरण खेर एक मंझी हुई एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि चंडीगढ़ से सांसद भी हैं। किरण खेर का जन्म सिख परिवार में 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगड़ में में हुआ था। किरण ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई चंडीगढ़ से की है।  उसके बाद पंजाब यूनिवर्सिटी से डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडियन थिएटर में ग्रेजुएशन किया है। 

वीर-जारा, देवदास,कर्ज, हम ,मै हूँ ना, दोस्ताना, सरदारी बेगम, कभी अलविदा ना कहना, मिलेंगे-मिलेंगे , कमबख्त इश्क,कुर्बान, मिलेंगे-मिलेंगें ,फना ,एहसास , अजब गजब लव, खूबसूरत और टोटल सियापा जैसी फिल्मों की वजह से किरण खेर घर घर में मशहूर हुईं। 

किरण खेर ने अपनी खेर के साथ दूसरी शादी की थी। किरण खेर और अनुपम खेर की मुलाकात पहली बार चंडीगढ़ में हुई थी। चंडीगढ़ में दोनों थिएटर का हिस्सा हुआ करते थे। बताया जाता है कि उस दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हुआ करती थी लेकिन उनके दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार जैसा कोई अहसास नहीं था। लेकिन दोनों के दिल में प्यार का अहसास जब जागा तब तक किरण की शादी हो चुकी थी और अनुपम खेर भी शादीशुदा थे। साल 1980 में किरण फिल्मों में काम पाने की तलाश के लिए मुंबई आ गईं। जहां उन्हें गौतम बेदी नाम के एक बिजनेसमैन से प्यार हो गया था।

गौतम बेदी और किरण ने शादी कर ली और शादी के बाद किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया। बताया जाता है कि शादी के बाद किरण को अनुपम खेर से प्यार हो गया और तब दोनों ने एक होने का फैसला किया। जिसके बाद किरण ने अपने पति गौतम बेदी को तलाक दे दिया और अनुपम खेर ने भी किरण से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। जिसके बाद दोनों साल 1985 में शादी के बंधन में बंधे।आपको बता दें कि किरण की पहली शादी से हुए बेटे सिकंदर को भी अनुपम खेर ने अपना नाम दिया लेकिन किरण और अनुपम की कोई औलाद नहीं है। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है और प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दो प्रेमी किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते हैं। शायद यही वजह है कि किरण ने भी अपने प्यार को पाने के लिए अपनी पांच साल पुरानी शादी को एक झटके में तोड़ दिया।