वन फिल्म वंडर कुमार गौरव हुए 58 साल के, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से करना चाहते थे शादी !

1 months ago





नीतू कुमार - फिल्म लव स्टोरी से रातों रात स्टार बनने वाले कुमार गौरव का 11 जुलाई को जन्मदिन होता है। कुमार गौरव को वन फिल्म वंडर भी कहा जाता है। फिल्म लव स्टोरी के बाद कुमार गौरव हार्ट थ्रोब ऑफ द नेशन बन गए थे। लेकिन लव स्टोरी के बाद उनकी सभी फिल्में फ्लॉप हो गईं।  उनके पिता राजेंद्र कुमार ने उनका करियर सुधारने में उनकी मदद जरूर की पर वो असफल रहे। 1993 की फिल्म फूल से उन्होंने कुमार गौरव और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को पर्दे पर उतारा । मगर ये जोड़ी भी उनका करियर फिर से उठाने में नाकामयाब रही. 




मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्देशक राजेन्द्र कुमार 1980 में अपने बेटे कुमार गौरव के बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रहे थे और वह उनके अपोजिट किसी नए चेहरे को लेना चाहते थे।  विजेता को कुमार गौरव के अपोजिट कास्ट किया गया। विजेता पंडित की डेब्यू फिल्म ‘लव स्टोरी’ 1981 में रिलीज हुई, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। 1981 में बनी फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड एक्टर कुमार गौरव के साथ डेब्यू किया था। 


फिल्म  लव स्टोरी की शूटिंग के दौरान विजेता और कुमार गौरव एक दूसरे से प्यार करने लगे थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन इस शादी के खिलाफ कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार थे।




  दोनों परिवार के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहते थे इसलिए दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए ।  इसके बाद 1984 में राजेंद्र कुमार ने कुमार गौरव की शादी सुनील दत्त की बेटी नम्रता से कराई ।



नम्रता से कुमार गौरव को दो बेटियां हैं> एक का नाम साच्ची है और दूसरी का सिया है। साच्ची की शादी बिलाल अमरोही से हुई है। बता दें कि बिलाल अमरोही फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के पोता हैं।